असम में पेट्रोल के दाम ने छुआ आसमान, जानिए क्या है आज भाव

असम: गुवाहाटी में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये को पार करने के साथ, पेट्रोल की कीमतों में लगातार छठे दिन रविवार, 10 अक्टूबर को पेट्रोल की कीमतें नई ऊंचाई पर पहुंच गईं। कई जिले पहले ही 100 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। इसके साथ ही डीजल के दाम में भी शनिवार को 37 पैसे की बढ़ोतरी की गई। ईंधन की कीमतों में हालिया बढ़ोतरी इस हफ्ते पूरे भारत में 10वीं बढ़ोतरी है, जबकि कीमतें 24 सितंबर से पहले ही 13 गुना बढ़ चुकी हैं। गुवाहाटी में पेट्रोल 100.07 रुपये प्रति लीटर है।

भारत जैसे देश में, जो कोविड-19 महामारी के कारण आर्थिक गिरावट का सामना कर रहा था, ईंधन की कीमतों में वृद्धि उन लोगों के जीवन को प्रभावित कर रही है जिनका जीवन प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कीमतों में वृद्धि से प्रभावित है। इससे पहले, तेल विपणन कंपनियों द्वारा घरेलू गैर-सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 6 अक्टूबर से 15 रुपये की वृद्धि की गई थी। राजधानी दिल्ली में, पेट्रोल की कीमतें ₹104-अंक को पार कर गईं, क्योंकि वे ₹103.84 प्रति लीटर से 30 पैसे बढ़कर ₹104.14 प्रति लीटर हो गईं, जबकि डीजल की दरों में ₹92.47 से 35 पैसे की बढ़ोतरी की गई। 

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 29 पैसे बढ़कर 110.12 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमत 37 पैसे बढ़कर 100.66 रुपये प्रति लीटर हो गई। राज्य द्वारा संचालित तेल रिफाइनर के अनुसार, चार मेट्रो शहरों में से, मुंबई में ईंधन की दरें सबसे अधिक हैं। मूल्य वर्धित कर या वैट के कारण ईंधन की दरें एक राज्य से दूसरे राज्य में भिन्न होती हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन

कर्नाटक: कलबुर्गी में 3.0 तीव्रता का भूकंप

कर्नाटक हाई कोर्ट ने शशिकला मामले पर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दिया दो सप्ताह का समय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -