बर्ड फ्लू का खौफ, असम सरकार ने मुर्गे के आयात पर लगाई रोक
बर्ड फ्लू का खौफ, असम सरकार ने मुर्गे के आयात पर लगाई रोक
Share:

गुवाहाटी: पूरे देश में बर्ड फ्लू के मामले सामने आने के बाद से कई प्रदेशों ने मुर्गी के इम्पोर्ट पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी है. इसी बीच असम सरकार ने भी माघ बिहू या भोगली बिहू के त्यौहार के चलते अस्थायी रूप से मुर्गी के आयात पर रोक लगा दी है. राज्य सरकार ने शुक्रवार को इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की थी, जिसमें कहा गया था कि,  एहतियात के तौर पर बीमारी को रोकने के हित में सूबे की पश्चिमी सीमा से मुर्गी के प्रवेश पर अस्थायी प्रतिबंध लगाया गया है.'

राज्य सरकार ने आगे कहा कि बीमारी के खिलाफ सक्रिय और लक्षित निगरानी के लिए संबंधित अधिकारियों को पहले ही निर्देश जारी किए जा चुके हैं. पशुपालन और पशु चिकित्सा विभाग भी स्थानीय बाजारों में हो रही बिक्री पर निगाह बनाए हुए है और सतर्कता बढ़ाने के लिए राज्य के वन विभाग के साथ चर्चा भी की है. राज्य सरकार के मुताबिक, असम राज्य के बाहर से वार्षिक 400 करोड़ से अधिक के पोल्ट्री उत्पादों का इम्पोर्ट करता है.

वहीं दूसरी ओर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और खादी के लिए उनके आंदोलन को प्रोत्साहित करने के लिए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए, असम सरकार ने राज्य सरकार के ग्रेड IV कर्मचारियों को खादी के कपड़े भेंट करने का निर्णय लिया है. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह के हिस्से के रूप में, असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने हैंडलूम और वस्त्र विभाग को निर्देश दिया है कि वे राज्य सरकार के ग्रेड IV पुरुष और महिला कर्मचारियों को खादी शर्ट, एरी शॉल और एरी स्टोल दें. इस महीने से पहला चरण आरंभ किया जाएगा.

दिसंबर में एक साल के उच्च स्तर पर पहुंची भारत के ईंधन की मांग

मुकेश अंबानी को लगा बड़ा झटका, नहीं रहे दुनिया के सबसे 10वें अमीर शख्स

मात्र 1299 रुपये में हवाई सफर का मौका दे रही Vistara, आज रात तक ही है सेल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -