मुकेश अंबानी को लगा बड़ा झटका, नहीं रहे दुनिया के सबसे 10वें अमीर शख्स
मुकेश अंबानी को लगा बड़ा झटका, नहीं रहे दुनिया के सबसे 10वें अमीर शख्स
Share:

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन एवं एमडी मुकेश अंबानी विश्व के सबसे अमीर अरबपतियों की लिस्ट में फिसल गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, भारत के सबसे अमीर शख्स अंबानी अब इस लिस्ट में फिसलकर 13 वें स्थान पर आ गए हैं। ब्लूमबर्ग रैंकिंग के मुताबिक, इस वक़्त मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 74.3 बिलियन डॉलर है। यहां बता दें कि अगस्त 2020 में मुकेश अंबानी ब्लूमबर्ग रैकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए थे। तत्पश्चात, आरआईएल के शेयरों में गिरावट के चलते उनकी कुल संपत्ति में कमी आने लगी।

बीते तीन माहों में आरआईएल के शेयरों में तकरीबन 14 फीसद की कमी आई है और ये अपने सर्वकालिक उच्चतम स्तर 2,369.35 से 18.3 फीसद गिर गए हैं। रिलायंस द्वारा फ्यूचर ग्रुप का खुदरा तथा थोक कारोबार को क्रय करने के सौदे का ऐलान के पश्चात् आरआईएल के शेयरों में यह उछाल आई थी।

वहीं, टेस्ला इंक तथा स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस को पीछे छोड़ विश्व के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग रैंकिंग के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 209 बिलियन डॉलर हो गई है। दूसरी तरफ जेफ बेजोस 186 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ विश्व के सबसे अमीर शख्सों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बिल गेट्स हैं, इनकी कुल संपत्ति 134 बिलियन डॉलर है।

मात्र 1299 रुपये में हवाई सफर का मौका दे रही Vistara, आज रात तक ही है सेल

बढ़ती बॉन्ड के साथ सोने की कीमत में आया बदलाव

इतिहास में पहली बार बिटकॉइन ने पार किया 20,000 डॉलर का स्तर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -