नाबालिक लड़कियां फिर हुई मानव तस्करी का शिकार
नाबालिक लड़कियां फिर हुई मानव तस्करी का शिकार
Share:

नई दिल्ली : पढाई के नाम पर किशोरियों को गलत कामों में धकेला जा रहे हैं. ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं जिसमें कम उम्र की लड़कियों को पढाई का दिखा कर उन्हें उनके गांव से बाहर ले जाया जाता है तो उन्हें गलत राह पर छोड़ दिया जाता है. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है जिसमें कुछ दस किशोरियां ऐसा ही हुआ है. उन्हें पढाई का कहकर बाहर ले जाया गया और नौकरानी के रूप में काम कराया गया.

गौरतलब है, कि असम से कुछ 10 लड़कियां को एक महिला और उसके पति ने पढाई का सपना दिखाया और उन्हें बाहर ले गए जिसके बाद उन्होंने लड़कियों को कुछ घरो में नौकरानी बना दिया. इसके अलावा ये बात भी जाहिर हुई है कि एक किशोरी के साथ दिल्ली के मकान मालिक ने दुष्कर्म किया है. इसी को देखकर दो किशोरियों ने हिम्मत की और वहां से भाग निकली इन्ही के कारण इस मानव तस्करी का खुलासा हुआ. 

बिजली मीटर वालों को मिलेगा लाखों रूपए का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा

दरअसल, असम की एक किशोरी 16 अगस्त की रात पुलिस को नया गाजियाबाद स्टेशन के पास अकेली घूमती मिली तो पीआरवी ने उसे कविनगर थाने पहुंचा दिया. इस पर उस किशोरी ने बताया कि वह असम के हलवाटीन थाना क्षेत्र की रहने वाली है.

इसके आगे उसने बताया कि गुवाहाटी की एक महिला और उसका पति करीब एक महीना पहले उनके गांव आये थे जहाँ से 14 से 17 साल की 10 लड़कियों को पढ़ाने के बहाने से दिल्ली लेकर चले गए और उन्हें वहां पर नौकरानी बना दिया. उन्होंने वहां पर करीब एक महीने तक काम किया और उनका शारीरिक शोषण भी हुआ जिसके बाद वो 16 अगस्त को घर से भाग निकली लेकिन दूसरी लडकी ला पता है.

खबरें और भी..

इंदौर : नशे में धुत लड़की ने मचाया उत्पात

एयर इंडिया को पायलट्स ने दी काम ना करने की चेतावनी

यूपी की सभी नदियों में प्रवाहित की जाएगी अटलजी की अस्थियां- योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -