असम में हुए नाव हादसे के मामले में 6 लोग हुए गिरफ्तार
असम में हुए नाव हादसे के मामले में 6 लोग हुए गिरफ्तार
Share:

गुवाहाटी: असम के आईडब्ल्यूटी विभाग के कम से कम 6 कर्मियों को कथित रूप से सुरक्षा मानदंडों का पालन न करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। आरोप है कि लापरवाही की वजह से कुछ दिनों पहले ब्रह्मपुत्र में 90 से ज्यादा लोगों को ले जा रही एक नाव पलट गई, जिसमें दो व्यक्तियों की मृत्यु हो गई तथा एक गुमशुदा हो गया। पुलिस ने बताया कि उन पर गैर इरादतन क़त्ल का मुकदमा दर्ज किया गया है, जो हत्या नहीं है।

वही 8 सितंबर को जोरहाट जिले के निमाती घाट के समीप एक सरकारी नौका के साथ आमने-सामने की टक्कर के पश्चात् 92 लोगों के साथ एक व्यक्तिगत नाव के पलट जाने से कम से कम दो व्यक्तियों की जांच चली गई तथा एक गुमशुदा हो गया। जोरहाट के पुलिस अधीक्षक अंकुर जैन ने रविवार को कहा कि व्यक्तिगत नाव में काम कर रहे तीन व्यक्तियों को पूछताछ के लिए ले जाया गया, जबकि कई अफसरों को बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया गया।

इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक अंकुर जैन ने बताया कि उन्होंने हमने निमति घाट से 6 IWT कर्मचारियों को यह पता लगाने के पश्चात् हिरासत में लिया गया है कि उन्होंने सुरक्षा मानदंडों का पालन नहीं किया था। उन्होंने बताया कि हादसे को टाला जा सकता था। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के साथ धारा 34 (सभी के सामान्य मंशा के लिए कई लोगों द्वारा किया गया आपराधिक कृत्य) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। जैन ने बताया कि माजुली जिले के कमलाबाड़ी में व्यक्तिगत नाव में काम करने वाले तीन व्यक्तियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 

Ind Vs Eng: आखिर टेस्ट सीरीज जीता कौन ? ECB ने ICC को लिखा पत्र

कौन होगा गुजरात का नया CM ? अंतिम समय पर सामने आया एक और बड़ा नाम

अगले एक साल में बड़े पैमाने पर हायरिंग करेगी देशी सोशल मीडिया एप Koo

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -