Ind Vs Eng: आखिर टेस्ट सीरीज जीता कौन ? ECB ने ICC को लिखा पत्र
Ind Vs Eng: आखिर टेस्ट सीरीज जीता कौन ? ECB ने ICC को लिखा पत्र
Share:

इंडिया और इंग्लैंड  के मध्य 5वां और आखिरी टेस्ट को रद्द किया जा चुका है। दरअसल भारतीय खेमे में कोविड संक्रमण के केस बढ़ने लगे थे। इस वजह से अंतिम टेस्ट मुकाबला रद्द कर दिया गया। हम बता दें कि अब इस बात पर विवाद और भी बढ़ता जा रहा है कि आखिर  सीरीज किसके पक्ष में जाएगी।  इसी को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट एंड वेल्स बोर्ड ने ICC को चिट्ठी लिखी है और बोला है कि अब इस बात का निर्णय ICC को लेना होगा कि ये मुकाबला किसके पक्ष में जाए? वहीं इस चिट्ठी में जोर देकर यह भी बोला गया है कि भारतीय खेमे में कोविड के संक्रमण के बढ़ने के कारण ही टेस्ट मुकाबला रद्द कर दिया गया था।

अब आईसीसी की डिस्पूट रिजोल्यूशन कमिटी निर्णय लेगी कि 5वां टेस्ट मैच इंग्लैंड के पक्ष में जाए या इंडिया के पक्ष में जाना चाहिए। हालांकि, मौजूदा वक़्त में सीरीज में इंडिया 2-1 से आगे चल रहा है। जिसके बाद यह तो कहा जा सकता है कि सीरीज को इंडिया ने जीत लिया है। लेकिन इंग्लैंड और ECB ये तर्क मानने से इनकार कर रहा है।

वहीं BCCI द्वारा ICC एक प्रपोजल दिया गया था। उस प्रपोजल में BCCI ने बोला है कि हमारे और ECB के मध्य मजबूत संबंध हैं। हमनें ECB से मैनचेस्टर टेस्ट के पुनर्निर्धारण की पेशकश कर चुके है। दोनों बोर्ड इस मुकाबले को लेकर फिर से शेड्यूल करने के लिए एक विंडो खोजने की दिशा में कार्य करने वाले है। जिसके साथ अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इंडियन टीम अगले वर्ष सीमित ओवरों के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाएगी तो उसी दौरान ये मुकाबला भी खेला जाएगा।

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को मिली बड़ी राहत, इंग्लैंड से UAE पहुंचे सभी खिलाड़ी

VIDEO: मैच के बीच कुत्ते की एंट्री, बॉल मुँह में लेकर फील्डर्स से लगवाई दौड़

Ind Vs Eng: पांचवां टेस्ट रद्द होने पर IPL 2021 को जिम्मेदार ठहराने वालों को इरफ़ान पठान ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -