असम विधानसभा चुनाव: AIUDF 20 से 25 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

By Emmanual Massey
Feb 22 2021 10:23 AM
असम विधानसभा चुनाव:  AIUDF 20 से 25 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

असम विधानसभा चुनाव के आगे राजनीतिक दल कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इस वर्ष अप्रैल में 126 सदस्यीय असम विधानसभा के चुनाव होने की संभावना है। अखिल भारतीय यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) जो राज्य की प्रमुख पार्टी है, कथित तौर पर 20 से 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। नई दिल्ली में एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच एक बैठक ने यह निर्णय लिया।

एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल और राहुल गांधी ने भी बैठक के दौरान दोनों पक्षों के बीच सीट बंटवारे की चर्चाओं पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने कथित तौर पर बैठक के दौरान एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम तैयार करने पर भी चर्चा की। सीट के बंटवारे को लेकर एआईयूडीएफ ने कांग्रेस पार्टी के साथ गठजोड़ की अटकलों को हवा दी है।

AIUDF ने कहा है कि वह किसी भी हालत में कांग्रेस पार्टी से नाता नहीं तोड़ेगी। इससे पहले, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को दावा किया कि कांग्रेस और उसके सहयोगी असम में आगामी विधानसभा चुनावों में 100 से अधिक सीटें जीतेंगे, जहां सत्तारूढ़ भाजपा ने एक समान लक्ष्य निर्धारित किया है।

ऑस्ट्रिया में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण

सीएम नारायणसामी की कुर्सी पर मंडराया संकट, पुडुचेरी में शक्ति परिक्षण आज

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने गलवान घाटी संघर्ष में हिम्मत दिखाने वाले कप्तान की प्रशंसा की