सीएम नारायणसामी की कुर्सी पर मंडराया संकट, पुडुचेरी में शक्ति परिक्षण आज

By Bhavesh Bakshi
Feb 22 2021 10:06 AM
सीएम नारायणसामी की कुर्सी पर मंडराया संकट, पुडुचेरी में शक्ति परिक्षण आज

पुडुचेरी: पुडुचेरी की नारायणसामी सरकार पर संकट के बदल मंडरा रहे हैं। कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के दो और विधायकों ने रविवार को इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा में आज 22 फरवरी को बहुमत साबित करने से पहले सीएम वी नारायणसामी के लिए यह एक और बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है।

कांग्रेस के MLA के. लक्ष्मीनारायणन और DMK के विधायक वेंकटेशन के इस्तीफा देने के बाद 33 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के विधायकों की तादाद घटकर 11 हो गई है, जबकि विपक्षी पार्टियों के 14 विधायक हैं। लक्ष्मीनारायणन और वेंकटेशन ने विधानसभा स्पीकर वी. पी. शिवकोलुंधु को उनके आवास पर अपना इस्तीफा सौंपा। इसके बाद लक्ष्मीनारायणन ने प्रेस वालों से कहा कि, 'नारायणसामी नीत सरकार ने बहुमत खो दिया है।'

लक्ष्मीनारायणन ने आगे कहा कि उन्होंने पार्टी की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है। वहीं, वेंकटेशन ने प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि उन्होंने केवल MLA पद से इस्तीफा दिया है और वह द्रमुक का हिस्सा बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि, 'मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र में अपने लोगों की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर पा रहा था, क्योंकि MLA स्थानीय क्षेत्र विकास निधि के तहत धन का आवंटन नहीं किया गया है।' बता दें कि पुडुचेरी में बहुत जल्द चुनाव होने वाले हैं।

विश्वभर में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा, जानिए किस शहर में आए कितने केस

रेगिस्तान में बर्फ, सऊदी अरब में टूटा 50 साल का रिकॉर्ड, ऊंटों की पीठ पर जमी सफ़ेद चादर

आजादी के बाद भारत के पहले शिक्षा मंत्री और भारत रत्न से सम्मानित हुए थे मौलाना अबुल कलाम आज़ाद