ऑस्ट्रिया में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण

By Emmanual Massey
Feb 22 2021 10:14 AM
ऑस्ट्रिया में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण

विएना: कोविड-19 टीकाकरण बढ़ती मात्रा के कारण ऑस्ट्रिया में गति पकड़ रहा है, देश के स्वास्थ्य मंत्री रुडोल्फ अंसचबर्ट ने रविवार को कहा- समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार 200,000 से अधिक लोगों को देश भर में पूरी तरह से प्रतिरक्षित किया गया है। वर्तमान में अल्पाइन देश में औसतन हर 5.5 सेकंड में एक व्यक्ति को टीका लगाया जाता है, ऑस्ट्रियन प्रेस एजेंसी द्वारा प्रकाशित एक प्रेस विज्ञप्ति में एंस्क्रोबार ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री को उम्मीद है कि मार्च में एक लाख से अधिक वैक्सीन की खुराक उपलब्ध होगी, और दूसरी तिमाही में पहली तिमाही की तुलना में डिलीवरी की मात्रा लगभग तिगुनी हो जाएगी। 

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार टीकाकरण की खुराक अब तक - अगले सप्ताह के लिए बुक करने वालों सहित, बायोएनटेक / फाइजर द्वारा 500,000 से अधिक खुराक दी गई, एस्ट्राज़ेनेका द्वारा 150,000 से अधिक और मॉडर्न द्वारा 36,000। नर्सिंग होम में इन्फेक्शन की गिरती दरों का हवाला देते हुए अंसकबर ने कहा- "टीकाकरण का पहला सकारात्मक परिणाम यह देखते हुए कि नवंबर के अंत में 4,300 सक्रिय मामले थे जबकि आज केवल 359 हैं। 

नर्सिंग होम में मौतों की संख्या उन्होंने कहा कि एक ही समय में नाटकीय रूप से गिर गया है। जैसा कि दुनिया में महामारी को शामिल करने के लिए संघर्ष किया जा रहा है, पहले से ही अधिकृत कोरोना वायरस टीकों के साथ कई देशों में टीकाकरण चल रहा है।

सीएम नारायणसामी की कुर्सी पर मंडराया संकट, पुडुचेरी में शक्ति परिक्षण आज

सीधी जिले में एक और दुखद हादसा, तेंदुए ने 12 वर्ष की मासूम को बनाया अपना शिकार

मार्च से 60 वर्ष के अधिक आयु वालों को लगने लगेगी कोरोना वैक्सीन, सभी को नहीं मिलेगी मुफ्त