श्रीनगर की डल झील में शुरू हुआ एशिया का पहला 'फ्लोटिंग सिनेमा' हॉल
श्रीनगर की डल झील में शुरू हुआ एशिया का पहला 'फ्लोटिंग सिनेमा' हॉल
Share:

श्रीनगर: श्रीनगर की मशहूर डल झील में जम्मू-कश्मीर में पहली बार ओपन-एयर फ्लोटिंग थिएटर लॉन्च किया गया है. थिएटर का उद्घाटन जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता ने चल रहे प्रतिष्ठित सप्ताह समारोह के समापन समारोह के दौरान किया।

इस थिएटर का लक्ष्य केंद्र शासित प्रदेश में पर्यटन को बढ़ाना है। कश्मीर अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए दुनिया भर में जाना जाता है, और बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं ने इसे "फोटोग्राफर स्वर्ग" के रूप में संदर्भित किया है। स्थानीय कलाकारों ने कश्मीरी गीतों को गाया और नृत्य किया क्योंकि चमकदार रोशनी से सजी शिकारा रैली नेहरू पार्क से होते हुए कबूतर खाना तक जाती थी, मेहमानों और राहगीरों का मनोरंजन करती थी। स्थानीय कलाकारों ने कश्मीरी गीतों को गाया और नृत्य किया, जैसे चमकीली रोशनी से सजी शिकारा रैली नेहरू पार्क से होकर गुजरी। कबूतर खाना, मेहमानों और राहगीरों का मनोरंजन।

बॉलीवुड फिल्म 'कश्मीर की कली' पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए थिएटर में दिखाई गई। जम्मू-कश्मीर सरकार के पर्यटन और संस्कृति सचिव, सरमद हफीज के अनुसार, थिएटर से केंद्र शासित प्रदेश में पर्यटन को लाभ होगा। "शाम की गतिविधियों में बहुत रुचि है।" खुली हवा की अवधारणा काफी अनोखी है, और यह ग्रह पर कहीं और नहीं पाई जाती है। यह कश्मीर के पर्यटन उद्योग के लिए बेहद फायदेमंद होगा। शिकारा, हाउसबोट मालिक और होटल उद्योग सभी आगंतुकों का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। चूंकि पूरे पर्यटन उद्योग का टीकाकरण किया जाता है, इसलिए जम्मू-कश्मीर कोविड-19 के मामले में सबसे सुरक्षित जगह है। उद्योग ने कोविड प्रोटोकॉल के आधार पर कई क्षमता-निर्माण कार्यक्रम आयोजित किए हैं। चूंकि सर्दी करीब आ रही है, इसलिए मुझे अच्छे मतदान की उम्मीद है।

आर्यन को जमानत मिलते ही राम गोपाल वर्मा ने कसा तंज

'ओलंपिक मेडल जीतकर नहीं आया है', आर्यन के लिए जश्न मनाने वालों पर भड़के लोग

पुनीत राजकुमार के निधन से दुखी हुए अमिताभ बच्चन, बोले- आज दो करीबी प्रियजनों का निधन से...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -