'गुजराती हमेशा से काफी सक्षम रहे..', गौतम अडानी के सामने सीएम गहलोत ने जमकर की तारीफ
'गुजराती हमेशा से काफी सक्षम रहे..', गौतम अडानी के सामने सीएम गहलोत ने जमकर की तारीफ
Share:

जयपुर: राजस्थान में रोजगार और उद्योग को बढ़ावा देने के लिए शुक्रवार (7 अक्टूबर) को देश के सबसे रईस व्यक्ति गौतम अडानी की उपस्थिति में इन्वेस्ट राजस्थान 2022 शिखर सम्मेलन का आगाज़ हुआ। इस दौरान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने गौतम अडानी के सामने गुजरात के लोगों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि गुजराती हमेशा से काफी सक्षम रहे हैं। यहां तक कि आजादी से पहले भी वे काफी सक्षम थे। बता दें कि, एक ओर कांग्रेस और राहुल गांधी, अडानी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं और उन्हें धन्नासेठ बताते हुए उन्हें गरीब विरोधी बताते हैं, वहीं अब निवेश मिलने पर गहलोत अडानी के साथ ही गुजरातियों की तारीफों के पुल बाँध रहे हैं। 

सीएम गहलोत ने इस दौरान कहा कि महाराष्ट्र-गुजरात शुरू से आर्थिक रूप से समृद्ध रहा है। उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से जब देश आजाद हुआ तब हालात अलग थे। राजस्थान जैसे सूबे में 13 मेगावाट बिजली थी। लोग समझते नहीं थे कि बिजली होती क्या है? सिर्फ राजाओं के महलों में बिजली चमचमाती थी। सीएम गहलोत ने कहा कि आप कल्पना कीजिए, हम कहां से कहां पहुंचे हैं। इसका गर्व पूरे देश को है। 13 मेगावाट से आज 23 हजार मेगावाट से भी ज्यादा बिजली का उत्पादन राजस्थान में होता है। उन्होंने कहा कि 24 वर्ष पूर्व जब मैं पहली बार सीएम बना था, तब 6 विश्वविद्यालय थे और आज राज्य में 89 विश्वविद्यालय हैं।

वहीं, इस समिट में अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी ने कहा कि हमने राजस्थान के कई औद्योगिक क्षेत्रों में 35,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया है। उन्होंने कहा कि हम राजस्थान में 7 हजार करोड़ का निवेश कर रहे हैं। यहां हमारा 10 हजार मेगावॉट का सोलर पार्क शुरू हो चुका है।

अमित शाह ने किया डेयरी सहकारी सम्मेलन का शुभारम्भ, बोले- प्रत्येक पंचायत में होगी एक डेयरी

ज्ञानवापी 'शिवलिंग' की कार्बन डेटिंग पर फैसला टला, अब 11 अक्टूबर को आएगा आदेश

'भैया नेताजी को बचा लीजिए..', अखिलेश को देख फूट-फूटकर रोने लगा सपा समर्थक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -