अमित शाह ने किया डेयरी सहकारी सम्मेलन का शुभारम्भ, बोले- प्रत्येक पंचायत में होगी एक डेयरी
अमित शाह ने किया डेयरी सहकारी सम्मेलन का शुभारम्भ, बोले- प्रत्येक पंचायत में होगी एक डेयरी
Share:

गंगटोक: केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह शुक्रवार (10 अक्टूबर) को सिक्किम की राजधानी गंगटोक पहुंचे। यहां सैंकड़ों लोग सड़क किनारे अमित शाह का स्वागत करने के लिए पहुंचे। इसके बाद शाह गंगटोक के राजभवन पहुंचे और सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति का अनावरण किया। इस दौरान प्रदेश के गवर्नर गंगा प्रसाद भी उपस्थित रहे। 

निर्धारित कार्यक्रम के तहत गृह मंत्री अमित शाह ने गंगटोक में पूर्वी और उत्तर-पूर्वी क्षेत्र डेयरी सहकारी सम्मेलन का शुभारंभ किया। इस दौरान गृह मंत्री ने कहा कि, नरेंद्र मोदी सरकार ने करीब 65,000 सक्रिय PACS (प्राथमिक कृषि ऋण समिति) स्थापित करने का फैसला किया है। हमने तय किया है कि 5 वर्षों के अंदर हर पंचायत में एक पैक्स और एक डेयरी होगी। उन्होंने कहा कि, अब तक सहकारिता कृषि विभाग के संयुक्त सचिव द्वारा चलता रहा है, किन्तु सहकारिता के जरिए देश के किसानों, शिल्पकारों, मछुआरों, आदिवासियों को सशक्त करने काम हो, इसके लिए सहकारिता मंत्रालय की विवेचना की जानी चाहिए। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, आजादी के 75 वर्षों में, पूर्वोत्तर को केवल एक पर्यटन स्थल माना जाता था, किन्तु नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पूर्वोत्तर का वास्तविक विकास आरम्भ हुआ है। 

राजराजा चोल के शासन के दौरान नहीं था हिंदू धर्म: कमल हासन

'गुमशुदा हो गए हैं' सनी देओल, गुरदासपुर में लगे हैं तलाश करने के पोस्टर

रावण दहन पर हुआ अश्लील डांस, कांग्रेस नेताओं को पैसे उड़ाते देख बोली BJP- 'ये कौन सा गांधीवाद'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -