भाजपा के हुए अशोक चव्हाण, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम को देवेंद्र फडणवीस ने दिलाई सदस्यता
भाजपा के हुए अशोक चव्हाण, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम को देवेंद्र फडणवीस ने दिलाई सदस्यता
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद आज भाजपा में शामिल हो गए। पूर्व सांसद, जो राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में कांग्रेस के लिए एक प्रमुख चेहरा थे, का उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और राज्य पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुल ने भाजपा में स्वागत किया। सूत्रों ने बताया कि अशोक चव्हाण कल आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। सूत्रों ने बताया कि दरअसल, नामांकन की समय सीमा ने ही उन्हें कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के ठीक एक दिन बाद भाजपा में शामिल होने के लिए प्रेरित किया था।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कल मीडिया से कहा था कि वह अगले कुछ घंटों में अपने राजनीतिक भविष्य पर फैसला लेंगे। हालाँकि, आज सुबह उन्होंने कहा कि वह आज भाजपा के साथ एक नई राजनीतिक यात्रा शुरू करेंगे। राज्य चुनाव और आम चुनाव से कुछ महीने पहले अशोक चव्हाण का जाना महाराष्ट्र कांग्रेस के लिए एक और झटका है। इससे पहले कांग्रेस के प्रमुख नेता मिलिंद देवड़ा ने पार्टी छोड़ दी और शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो गए। बाबा सिद्दीकी भी छोड़कर अजित पवार के नेतृत्व वाली NCP में चले गए।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, अशोक चव्हाण के राज्य पार्टी प्रमुख नाना पटोले के साथ मतभेदों ने उनके निर्णय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कल मीडिया से बात करते हुए, उन्होंने सुझाव दिया था कि वह महा विकास अघाड़ी गठबंधन के भीतर सीट-बंटवारे को अंतिम रूप देने में देरी से परेशान थे, जबकि चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं। मुंबई कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री महाराष्ट्र में एक कांग्रेस नेता की कार्यशैली से परेशान थे. उन्होंने किसी नेता का नाम नहीं लिया। निरुपम ने कहा, "उन्होंने (चव्हाण) शीर्ष नेतृत्व से संपर्क किया था। अगर उनकी शिकायत को गंभीरता से लिया गया होता, तो यह स्थिति नहीं होती।"

वहीं, चव्हाण के फैसले के बाद कांग्रेस नेताओं ने उन पर निशाना साधा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि, 'जब मित्र और सहकर्मी उस राजनीतिक दल को छोड़ देते हैं जिसने उन्हें बहुत कुछ दिया है - शायद उससे भी अधिक जिसके वे हकदार थे - तो यह हमेशा पीड़ा का विषय होता है। रमेश ने कहा कि, "इन विश्वासघातियों को यह एहसास नहीं है कि उनके बाहर निकलने से उन लोगों के लिए बड़े पैमाने पर नए अवसर खुलेंगे जिनके विकास को उन्होंने हमेशा रोका है।" महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख पटोले ने कहा कि यह "दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन नेताओं को सब कुछ मिला है वे कांग्रेस पार्टी और विचारधारा छोड़ रहे हैं।''

JKCA मनी लॉन्डरिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED का दूसरा समन, पहली बार पेश नहीं हुए थे पूर्व सीएम

'दिल्ली में कांग्रेस एक भी सीट की हकदार नहीं..', लोकसभा सीटों के बंटवारे पर AAP का बड़ा ऐलान

'हम एडजस्ट करेंगे..', किसान आंदोलन को लेकर ऐसा क्यों बोले CJI डीवाई चंद्रचूड़ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -