JKCA मनी लॉन्डरिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED का दूसरा समन, पहली बार पेश नहीं हुए थे पूर्व सीएम
JKCA मनी लॉन्डरिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED का दूसरा समन, पहली बार पेश नहीं हुए थे पूर्व सीएम
Share:

श्रीनगर: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला को नया समन जारी किया है। यह घटनाक्रम 11 जनवरी को पहले के समन के जवाब में पूछताछ के लिए उपस्थित होने में अब्दुल्ला के विफल रहने के बाद आया है।

मामले में ED की जांच JKCA के भीतर धन के दुरुपयोग के आरोपों से जुड़ी है। यह आरोप लगाया गया है कि एसोसिएशन के लिए इच्छित धनराशि को JKCA के पदाधिकारियों सहित असंबंधित पार्टियों के व्यक्तिगत बैंक खातों में पुनर्निर्देशित किया गया था। इसके अतिरिक्त, जेकेसीए बैंक खातों से अस्पष्टीकृत नकद निकासी भी जांच के दायरे में आ गई है। इस मामले के संबंध में ED द्वारा अब्दुल्ला की तलाश जुलाई 2022 में उनके खिलाफ दायर एक पूरक आरोप पत्र के साथ संरेखित है। यह कानूनी कार्रवाई अब्दुल्ला के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा 2018 के आरोप पत्र के बाद की गई है, जो ED के मामले का आधार है। 

यह मामला खेल संगठनों के भीतर वित्तीय अनियमितता के संबंध में एक व्यापक चिंता को रेखांकित करता है, खासकर जम्मू और कश्मीर के संदर्भ में। आरोप विश्वास के उल्लंघन और क्षेत्र में क्रिकेट के प्रचार और विकास के लिए दिए गए धन के दुरुपयोग का सुझाव देते हैं। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में उनकी स्थिति और क्षेत्रीय राजनीति में उनकी प्रमुख भूमिका को देखते हुए, मामले में अब्दुल्ला की भागीदारी एक राजनीतिक आयाम जोड़ती है। ईडी के समन कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़ी जटिलताओं को उजागर करने के उद्देश्य से कानूनी कार्यवाही जारी रखने का संकेत देते हैं।

'हम एडजस्ट करेंगे..', किसान आंदोलन को लेकर ऐसा क्यों बोले CJI डीवाई चंद्रचूड़ ?

कोटा में नहीं थम रहा ख़ुदकुशी का सिलसिला, अब 12वीं के छात्र ने लगाई फांसी, पिछले साल 29 छात्रों ने की थी आत्महत्या

'बाहर निकल, आज तेरा सामूहिक बलात्कार करेंगे..', पुलिस के सामने खींचकर ले जाते हैं TMC के गुंडे, पीड़िताओं की बातें सुन काँप गए गवर्नर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -