राजस्थान की 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे ओवैसी, कांग्रेस के हाथ से फिसलेगा मुस्लिम वोट बैंक
राजस्थान की 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे ओवैसी, कांग्रेस के हाथ से फिसलेगा मुस्लिम वोट बैंक
Share:

जयपुर: राजस्थान में 2023 के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा और कांग्रेस के अलावा असदुद्दीन ओवैसी ने भी कमर कस ली है। ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने राजस्थान में चुनावी बिगुल फूंकते हुए शेखावाटी से चुनावी संग्राम शुरू करने का फैसला किया है। जानकारी के अनुसार, राज्य में AIMIM को मजबूत करने के लिए ओवैसी 14 और 15 सितम्बर को शेखावाटी इलाके में 5 जिलों का दौरा करेंगे, जहां वह राज्य में पहली दफा 4 जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। बता दें कि AIMIM राजस्थान में 40 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में लग गई है।

ओवैसी के दौरे को लेकर AIMIM की तरफ से बताया गया है कि पार्टी प्रमुख 14 सितंबर को सीकर जिले के फतेहपुर, झुंझुनूं के नवलगढ़ और नागौर के खींवसर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वहीं, जयपुर की किशनपोल और हवामहल विधानसभा क्षेत्रों में रैली करेंगे। बताया जा रहा है कि ओवैसी इस दौरे में मुस्लिम मतदाताओं को आकर्षित करने की कोशिश करेंगे। बता दें कि शेखावाटी अंचल को राजस्थान का जाट लैंड कहा जाता है, जिसे कांग्रेस का परंपरागत वोट बैंक माना जाता है। ऐसे में ओवैसी के दौरे से कांग्रेस की टेंशन बढ़ सकती है। वहीं, शेखावाटी अंचल में मुस्लिम मतदाता कई वर्षों से कांग्रेस के पक्ष में वोट डालते रहे हैं, ऐसे में अब ओवैसी के आने से समीकरण बदल सकते हैं।

बताया जा रहा है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी 30 से 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है। AIMIM का आरोप है कि पिछले दिनों राजस्थान में माइनॉरिटी, दलित और आदिवासियों के खिलाफ जुल्म बढ़े हैं ऐसे में जनता AIMIM को एक नए विकल्प के तौर पर देख रही है।

कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के लिए तैयार हैं अशोक गहलोत ? बयान में दिया बड़ा इशारा

भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा का अभियान रोकने में जुटी 'ममता' की पुलिस.., बंगाल में आज घमासान

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुई कम्युनिस्ट पार्टी.., शेयर किया 'राहुल' का कार्टून

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -