मस्जिद के पास पहुँचते ही मुस्लिमों ने राम-श्याम फेरी पर बरसाए पथराव, इलाके में मचा बवाल, लागू हुई धारा-़144
मस्जिद के पास पहुँचते ही मुस्लिमों ने राम-श्याम फेरी पर बरसाए पथराव, इलाके में मचा बवाल, लागू हुई धारा-़144
Share:

शाजापुर: मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ सोमवार रात को उपद्रवियों ने माहौल खराब करने का प्रयास किया। बताया जाता है कि जिले के सोमवारिया क्षेत्र में राम मंदिर का पूजित अक्षत बांटने के लिए राम-श्याम फेरी (कीर्तन जुलूस) निकाली जा रही थी। यात्रा जब हरायपुर क्षेत्र से निकल रही थी, तभी असामाजिक तत्वों ने उस पर पथराव कर दिया। अचानक हुए पथराव की वजह से अफरातफरी मच गई जिसमें कुछ लोग चोटिल हो गए। घटना के पश्चात् क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। प्रशासन ने 3 संवेदनशील क्षेत्रों में धारा-144 लगा दी है। बड़ी संख्या में पुलिस सेना को तैनात कर दिया गया है।  

मिल रही जानकारी के अनुसार, शाजापुर जिले के काछीवाड़ा चौक से सोमवार शाम 7 बजे राम-श्याम फेरी आरम्भ हुई। इसमें हिंदू संगठन से जुड़े युवा लोगों को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का पीला अक्षत बांट रहे थे।युवा श्री राम नाम धुन पर नाचते गाते हुए हरायपुर इलाके से गुजर रहे थे। रात 8 बजे के लगभग जैसे ही यह यात्रा हैप्पी मेमोरियल स्कूल के पास स्थित मस्जिद के पास पहुंची कुछ असामाजित तत्वों ने इस पर पथराव कर दिया। पथराव में एक व्यक्ति चोटिल हो गया। जैसे ही सांप्रदायिक झड़प की खबर पुलिस प्रशासन को प्राप्त हुई अफसर तत्काल हरकत में आ गए। 

घटना स्थल पर पुलिस टीमों को रवाना किया गया। घटना के पश्चात् हिंदूवादी संगठनों में भारी नाराजगी देखी गई। बड़े आंकड़े में बीजेपी कार्यकर्ता समेत अन्य हिंदू संगठनों के लोग शिकायत दर्ज कराने के लिए थाना कोतवाली पहुंचे। लोग उपद्रवियों पर तुरंत कार्रवाई की मांग कर रहे थे। थाने पर हंगामा होने लगा। मामला बढ़ता देख एहतियात के तौर पर क्षेत्र में बड़े आंकड़े में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। पुलिस ने गुस्साए लोगों को समझाने की कोशिश की। खबर प्राप्त होने के बाद MLA अरुण भीमाबाद भी मौके पर पहुंचे। गुस्साए लोगों ने उनसे उपद्रवियों के मकानों पर बुलडोजर चलाने की मांग रखी। शाजापुर MLA अरुण भीमावद ने आक्रोशित लोगों को शांत कराते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन अपना काम करेगा। उपद्रवियों पर ऐक्शन अवश्य होगा। पथराव करने वाले अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई भी होगी। पुलिस आज रात को ही सभी अपराधियों को गिरफ्तार करेगी।

वहीं इस मामले में पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए 24 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की है। पुलिस घटना के वीडियो तथा फुटेज की छानबीन कर के अपराधियों को पहचानने में लगी है। मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने जिले के सभी थानों से पुलिस सेना को शाजापुर जिला मुख्यालय बुला लिया है। उज्जैन संभाग आयुक्त, आईजी, डीआईजी भी शाजापुर पहुंचे हैं। अफसर शहर में गस्त कर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि फिलहाल हालात काबू में है। लालपुर, मगरिया और काछीवाड़ा क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है। 

मोहम्मद शमी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अर्जुन अवार्ड से किया सम्मानित, वर्ल्ड कप में अपनी गेंदों से बरपाया था कहर

भारत से पंगा लेने के बाद मालदीव के राष्ट्रपति की कुर्सी पर लटकी तलवार ! अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में विपक्ष

खालिस्तान के बाद अब ‘उर्दूस्तान’ की माँग! रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बोला पन्नू- ‘मुस्लिमों की लाश पर बन रहा है राम मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -