भारत से पंगा लेने के बाद मालदीव के राष्ट्रपति की कुर्सी पर लटकी तलवार ! अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में विपक्ष
भारत से पंगा लेने के बाद मालदीव के राष्ट्रपति की कुर्सी पर लटकी तलवार ! अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में विपक्ष
Share:

नई दिल्ली: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। भारत से लड़ाई मोल लेना उसके लिए महंगा साबित हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के दौरान तस्वीरें जारी होने के बाद मालदीव के कुछ मंत्रियों ने प्रधानमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कर दी थी, जिसके बाद मालदीव सरकार पर वहां का विपक्ष आक्रामक अंदाज में हमला करता नजर आ रहा है।

मालदीव सरकार की ओर से लगातार स्पष्टीकरण के बावजूद सरकार के लिए चुनौतियां कम होती नहीं दिख रही हैं। चौतरफा घिरने के बाद अब राष्ट्रपति की कुर्सी पर भी खतरा मंडरा रहा है, उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी है। राष्ट्रपति मुइज्जू को पद से हटाने का पहला आह्वान देश के सांसद और डेमोक्रेट नेता अली अजीम की ओर से आया है। उन्होंने मुइज्जू को राष्ट्रपति पद से हटाने के लिए देश के अन्य नेताओं से मदद मांगी है। 

बता दें कि, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू इस समय चीन की पांच दिवसीय यात्रा पर हैं और देश में उनके खिलाफ नाराजगी बढ़ती जा रही है। इस बीच भारत ने पीएम मोदी के खिलाफ की गई विवादित टिप्पणियों की कड़ी आलोचना की है और मालदीव के राजदूत को तलब कर नाराजगी जताई है। हालाँकि, मालदीव सरकार ने वहां के तीनों मंत्रियों को निलंबित कर दिया है, लेकिन अब भी आक्रोश थमा नहीं है। भारत में सोशल मीडिया पर लगातार मालदीव को बॉयकॉट करने की मांग तेज हो रही है। 

पाकिस्तान के खिलाफ बलूचों का प्रदर्शन, बोले- 75 सालों से कर रहे नरसंहार, अब हम लेंगे आज़ादी

क्या ज्यादा वॉक करने से खराब हो जाते हैं घुटने? जानिए एक्सपर्ट्स की राय

T20 टीम में हुई रोहित-कोहली की वापसी, बुमराह-सिराज को आराम, नए चेहरों को मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -