खालिस्तान के बाद अब ‘उर्दूस्तान’ की माँग! रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बोला पन्नू- ‘मुस्लिमों की लाश पर बन रहा है राम मंदिर
खालिस्तान के बाद अब ‘उर्दूस्तान’ की माँग! रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बोला पन्नू- ‘मुस्लिमों की लाश पर बन रहा है राम मंदिर
Share:

अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को रामलला अपने धाम में विराजमान होने वाले हैं। रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के लिए देश में उत्साह का माहौल है। इस बीच भगवान राम के भव्य मंदिर को लेकर भारत में वांछित सिख फॉर जस्टिस के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने धमकी दी है। इसके साथ ही उसने मुस्लिमों को भी भड़काने का प्रयास किया है। भारतीय मुस्लिमों से राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम का विरोध करने की अपील करते हुए कहा कि बाबरी ढाँचे की जगह मंदिर बनना मुस्लिमों के लिए ब्लूस्टार ऑपरेशन की भांति है। उन्होंने एक वीडियो जारी है।

अपने वीडियो में खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भड़काने का प्रयास किया है। उसने कहा, “हर मुस्लिम को राम मंदिर का विरोध करना चाहिए। 22 जनवरी मुसलमानों के विरुद्ध मोदी का ऑपरेशन ब्लूस्टार है। अमृतसर से अयोध्या तक हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन बंद कर दो।” आगे खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा, “राम मंदिर बाबरी मस्जिद पर बनाया जा रहा है। यह मुस्लिमों को शवों पर बनाया जा रहा है। यह 2 करोड़ मुस्लिमों का धर्म परिवर्तन है। अब वक़्त आ गया है मुसलमानों, तुम भारत से एक अलग देश उर्दूस्तान बनाओ।” बता दें कि पन्नू इससे पहले भी इसी प्रकार के वीडियो जारी कर कई बार धमकी दे चुका है।

दरअसल, अमृतसर में स्थित स्वर्ण मंदिर को खालिस्तानी दहशतगर्दो से खाली कराने के लिए इंदिरा गाँधी ने एक ऑपरेशन चलाने का आदेश दिया था। इस आदेश को ऑपरेशन ब्लूस्टार बोला जाता था। इस ऑपरेशन को 1-8 जून 1984 को चलाया था, जिसमें भारतीय सेना ने खालिस्तानी आतंकी जनरैल सिंह भिंडारवाले को मार गिराया था। पन्नू इस भिंडारवाला को अपना आदर्श बताता है। बता दे कि गुरपतवंत सिंह पन्नू के पास अमेरिका एवं कनाडा की दोहरी नागरिकता है। वह खालिस्तान को लेकर भारत के खिलाफ जहर उगलते रहता है। हाल ही में अमेरिका ने भारत पर आऱोप लगाया था कि वह उसके नागरिक पन्नू की हत्या करने का प्रयास कर रहा है। इसको लेकर दोनों देश बीच रिश्ते में खटास भी आ गई थी।

गुरपतवंत सिंह पन्नू को वर्ष 2020 में भारत ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत नामित आतंकवादी घोषित किया था। पन्नू ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के कनाडा में गोली मारकर हुए क़त्ल पर कनाडा, ब्रिटेन और अमेरिका में भारतीय वाणिज्य दूतावासों एवं मिशनों को भी धमकी दी थी। बीते वर्ष, उसने कनाडा की राजधानी ओटावा में भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा एवं टोरंटो में महावाणिज्यदूत अपूर्व श्रीवास्तव की तस्वीरों वाले पोस्टर में प्रसारित की थी। इस पोस्टर में इन भारतीय अफसरों को खालिस्तानी निज्जर के क़त्ल में भूमिका निभाने का आरोप लगाया गया था। इसको लेकर भारत और कनाडा के संबंध भी खराब हो गए थे।

'खड़गे का मैं नाम भी नहीं जनता, नितीश कुमार को ही PM होना चाहिए..', INDIA गुट की बैठक के बीच JDU नेता का दावा

जानिए लोहड़ी से जुड़ी इन 4 खास बातों के बारे में...

INDIA गठबंधन की बैठक से पहले उद्धव गुट ने 23 सीटों पर तय कर दिए उम्मीदवार ! अब क्या करेगी कांग्रेस ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -