'सायरन बजते ही डेढ़ मिनट के अंदर बंकर में जाना पड़ता है', इजराइल-हमास युद्ध में फंसी MP की बेटी ने बयां किया दर्द
'सायरन बजते ही डेढ़ मिनट के अंदर बंकर में जाना पड़ता है', इजराइल-हमास युद्ध में फंसी MP की बेटी ने बयां किया दर्द
Share:

टीकमगढ़: इजराइल-हमास जंग के बीच मध्यप्रदेश की एक बेटी फंस गई। उसने अपने पिता को कॉल पर बताया कि सायरन बजते ही डेढ़ मिनट के भीतर बंकर में जाना पड़ता है। हॉस्टल में जो कुछ खाने-पीने की व्यवस्था है, उससे ही काम चला रही है। टीकमगढ़ जिले के शिव धाम कुंडेश्वर की रहने वाली स्वाति सिरोटिया 2020 में एग्रीकल्चर से MSC करने इजराइल गई थी। इसी माह डिग्री कंप्लीट होने पर उन्हें घर लौटना था, मगर 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल पर हमला कर दिया।

उनके पिता राजेंद्र सिरोटिया ने बताया कि स्वाति येरूशलम की हिब्रू एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी से मास्टर्स कर रही हैं। बीते वर्ष अक्टूबर माह में वह घर आई थीं। लगभग 1 महीने रहने के पश्चात् नवंबर में वापस इजराइल गई थी। इस वर्ष अक्टूबर महीने में स्वाति की डिग्री कंप्लीट हो रही है। वह थीसिस के लिए वहां रुकी हुई थी। मंगलवार प्रातः स्वाति से फोन पर बात हुई थी। उसने बताया कि फिलहाल वह हॉस्टल में सुरक्षित है। स्वाति की बड़ी बहन मीनल ने बताया कि इजराइल उसने भारत लौटने के लिए 16 अक्टूबर का फ्लाइट टिकट कराया है। आशा है कि 16 तारीख को स्वाति सुरक्षित तरीके से भारत के लिए रवाना हो जाएगी। 

उन्होंने कहा कि स्वाति के कई साथियों ने भारत लौटने के लिए फ्लाइट टिकट कराया था, मगर फ्लाइट रद्द हो गई, इसलिए मन में डर लग रहा है। स्वाति अपने घर में चार भाई-बहनों में सबसे छोटी है। दो बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है। भाई आर्मी में है। उनकी नागालैंड के कोहिमा में पोस्टिंग है। स्वामी के पिता राजेंद्र स्वास्थ्य विभाग में फार्मासिस्ट के पद पर थे। एक वर्ष पहले वह सेवानिवृत हो चुके हैं। अब कुंडेश्वर में घर पर ही रहते हैं। स्वाति की मां हाउस वाइफ हैं। परिवार के सभी लोग स्वाति को लेकर परेशान हैं। राजेंद्र सिरोटिया ने अपनी बेटी को सुरक्षित भारत लाने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार से गुहार लगाई है। उन्होंने इस सिलसिले में जिला प्रशासन को पत्र सौंपा है। पत्र के जरिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बेटी को सुरक्षित घर लाने की अपील की है।

LDA ने लगाया JPNIC के गेट पर ताला तो फांदकर अंदर गए अखिलेश यादव, जयप्रकाश नारायण की मूर्ति पर किया माल्‍यार्पण

ये चीजें मुस्लिम देशों से मंगवाता है भारतइस राज्य की सरकार का बड़ा ऐलान, बेटी के जन्म से लेकर बालिग होने तक मिलेंगे 1 लाख रुपए

VIDEO! दिल्ली मेट्रो में कपल ने की शर्मनाक हरकत, देखकर भड़का लोगों का गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -