CM केजरीवाल ने अब सिसोदिया को बताया देशभक्त, पहले सत्येंद्र जैन के लिए माँगा था पद्मविभूषण !
CM केजरीवाल ने अब सिसोदिया को बताया देशभक्त, पहले सत्येंद्र जैन के लिए माँगा था पद्मविभूषण !
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कैद हैं। CBI से पूछताछ के बाद अदालत ने उन्हें 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है। हालाँकि, जेल जाने के बाद भी जांच एजेंसियां मनीष सिसोदिया से अपनी पूछताछ जारी रखे हुए हैं। आज यानी मंगलवार को प्रवर्तन निदेशायल (ED) की टीम इसी सिलसिले में तिहाड़ जेल पहुंची है।

रिपोर्ट के अनुसार, ED ने पहले अदालत से पूछताछ करने के लिए अनुमति मांगी और मंजूरी मिलने के बाद मनीष सिसोदिया से दिल्ली शराब घोटाला को लेकर पूछताछ करने लगी है। बताया गया है कि ED ने मनीष सिसोदिया के लिए कई सवालों की सूची तैयार की है। जैसे 100 करोड़ की रिश्वत के संबंध में क्या जानते हैं? शराब नीति में संशोधन क्यों किया? वहीं, दूसरी तरफ इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने एक देशभक्त नेता पर झूठा इल्जाम लगाकर उसे जेल में डाल दिया है।

केजरीवाल ने कहा कि, 'आज मैं बहुत चिंतित हूं, देश के लिए, सिसोदिया या सत्येंद्र जैन के लिए नहीं। वे दोनों बहुत बहादुर हैं, देश के लिए जान भी दे सकते हैं। जेल की कोठरी सिसोदिया के हौसले नहीं तोड़ पाएगी।' बता दें कि, केजरीवाल सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन भी भ्रष्टाचार के मामले में बीते 10 महीनों से तिहाड़ जेल में ही कैद हैं। जब सत्येंद्र जैन की गिरफ़्तारी हुई थी, तब सीएम केजरीवाल ने इसी तरह उन्हें कट्टर ईमानदार बताते हुए उनके लिए पद्मविभूषण माँगा था। हालाँकि, अब 10 महीने बाद भी सत्येंद्र जैन को जमानत नहीं मिल रही है। दरअसल, जैन ED के सवालों से बचने के लिए कह चुके हैं कि, उनकी याददाश्त जा चुकी है और उन्हें कुछ भी याद नहीं। हालाँकि, तिहाड़ जेल, दिल्ली सरकार के ही आधीन आती है, इसलिए माना जा रहा है कि, दोनों AAP नेताओं को जेल में VVIP सुविधाएं मिलेंगी, जैसे हम सत्येंद्र जैन के CCTV फुटेज में देख ही चुके हैं। 

अखिलेश सरकार में चलता था माफिया अतीक अहमद का बुलडोज़र ! खड़े-खड़े गिरवा दिए थे गरीबों के घर

होली के बाद पड़ेगी झुलसा देने वाली गर्मी, दिल्ली में गहरा सकता है बिजली संकट

भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए 'बूस्टर डोज़' साबित होगी होली, देशभर में होगी 25000 करोड़ की खरीदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -