होली के बाद पड़ेगी झुलसा देने वाली गर्मी, दिल्ली में गहरा सकता है बिजली संकट
होली के बाद पड़ेगी झुलसा देने वाली गर्मी, दिल्ली में गहरा सकता है बिजली संकट
Share:

नई दिल्ली: पहले से ही सामान्य से ज्यादा गर्मी झेल रही देश की राजधानी को अब और अधिक गर्म मौसम के लिए तैयार रहना होगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले छह दिन में तापमान में 4 डिग्री तक की वृद्धि होने का अनुमान है। मौसम विभाग (IMD) ने आज मंगलवार (7 मार्च) को दिल्ली का आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है, जबकि अधिकतम तापमान लगभग 31 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के लगभग रह सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, 12 मार्च तक अधिकतम तापमान के 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की सम्भावना है। दिल्ली में सोमवार को तेज धूप निकली। दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री अधिक है। वहीं, दिल्ली में इस गरमी बिजली की डिमांड 8000 मेगावाट तक पहुंचने का पूर्वानुमान है। 

बिजली कंपनियों ने सोमवार (6 मार्च) को ऊर्जा मंत्री कैलाश गहलोत के साथ समर एक्शन प्लान को लेकर हुई मीटिंग में यह जानकारी दी।कैलाश गहलोत ने बिजली कंपनियों को डिमांड के अनुरूप तैयारियां करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ विभिन्न योजनाओं को लेकर मीटिंग भी की। तीनों बिजली आपूर्ति कंपनियों ने इस दौरान इस मांग को पूरा करने के लिए अपना रोडमैप पेश किया।

अखिलेश सरकार में चलता था माफिया अतीक अहमद का बुलडोज़र ! खड़े-खड़े गिरवा दिए थे गरीबों के घर

शराब घोटाले में एक और गिरफ़्तारी, ED ने हैदराबाद के शराब कारोबारी अरुण पिल्लई को पकड़ा

दुनियाभर में बज रहा आलिया भट्ट के नाम का डंका...एक्ट्रेस को मिला अब तक का सबसे बड़ा सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -