किसान नेताओं से मिलने पहुंचे अरविंद केजरीवाल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
किसान नेताओं से मिलने पहुंचे अरविंद केजरीवाल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Share:

नई दिल्लीः बीते काफी महीनों से दिल्ली में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है, वहीं किसान आंदोलन का आज 88वां दिन है। एक ओर अन्नदाता अपनी मांगों को लेकर अड़े हैं तो दूसरी ओर सरकार भी पीछे हटने को तैयार नहीं है। इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में यूपी के अन्नदाताओं के साथ बैठक की है। जिसमें आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 28 फरवरी को मेरठ में महापंचायत को संबोधित करेंगे।

वही इसी संबंध में किसान नेताओं से बैठक की गई तथा आगे योजना पर बातचीत होगी। उनका कहना है कि आज बैठक में मुख्य रूप से पश्चिमी यूपी के अन्नदाता सम्मिलित हो रहे हैं। उन्होंने अन्नदाताओं का मुद्दा उठाते हुए कहा कि 'गन्ना किसान की कीमत नहीं बढ़ाई गई, बिजली 3 गुनी महंगी कर दी गयी है ऐसे में स्थानीय मसलों के अतिरिक्त, यूपी के मुद्दो तथा तीनों कृषि कानून के मुद्दे पर मुख्यमंत्री केजरीवाल की अन्नदाताओं से वार्ता होगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 10 शहरों से आए किसान मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ बैठक कर रहे हैं।'

फिलहाल कहा जा रहा है कि इस बैठक में यूपी की कई खाप पंचायतों के नेता सम्मिलित हो रहे हैं। जिसमें ब्रज पाल चौधरी, यश पाल चौधरी, सुभाष चौधरी, रोहित जाखड (जाट महासभा), ब्रज वीर सिंह (अहलावत खाप), राकेश सहरावत (सहरावत खाप), ओमपाल सिंह (काकरान खाप), बिल्लु प्रमुख (गुलिया खाप), ऊधम सिंह, किसान नेता कुलदीप त्यागी तथा पूरण सिंह भी सम्मिलित हो रहे हैं। बता दें कि दिल्ली के बॉर्डर पर किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत तथा नरेश टिकैत एक के पश्चात् एक कई महापंचायत कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि हरियाणा में राकेश टिकैत तो यूपी में नरेश टिकैत महापंचायत के माध्यम से अन्नदाताओं को एकत्रित कर रहे हैं। 

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री भट्टाराई आज जाएंगे उपचार के लिए दिल्ली

म्यांमार ने विकिपीडिया को सभी भाषाओं में किया ब्लॉक

ऑस्ट्रेलिया ने शुरू किया कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -