म्यांमार ने विकिपीडिया को सभी भाषाओं में किया ब्लॉक

म्यांमार ने विकिपीडिया को सभी भाषाओं में किया ब्लॉक
Share:

म्यांमार का अधिकांश हिस्सा एक फरवरी को सैन्य उतार दिए गए नागरिक नेता आंग सान सू की के खिलाफ था, जिसमें बड़े शहरों और अलग-अलग पड़े गांवों में बड़े पैमाने पर सड़क प्रदर्शन हुए। विरोध के बीच, म्यांमार ने शुक्रवार को सभी भाषाओं में विकिपीडिया की पहुंच को अवरुद्ध कर दिया, स्पुतनिक ने नेटब्लॉक - एक यातायात निगरानी सेवा का हवाला दिया। 

NetBlocks ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, "पुष्टि की गई: #Myanmar ने विकिपीडिया ऑनलाइन विश्वकोश के सभी भाषा संस्करणों को अवरुद्ध कर दिया है, सैन्य जाब्ता द्वारा लगाए गए चौड़ी तख्तापलट इंटरनेट सेंसरशिप शासन का हिस्सा है।" देश में इंटरनेट सेवाएं पिछले छह दिनों से ब्लैक आउट कर दी गई थीं। इंटरनेट पर नाकाबंदी ने ऑनलाइन दुकानों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है। 

ऑनलाइन दुकान मालिकों ने कहा कि हाल के दिनों में कनेक्टिविटी में व्यवधान के कारण बिक्री में आधे से गिरावट आई है। इससे पहले, 1 फरवरी को, म्यांमार की सेना ने सरकार को उखाड़ फेंका और नवनिर्वाचित संसद के बुलाने से एक साल पहले आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी। राज्य की काउंसलर आंग सान सू की और राष्ट्रपति विन म्यिंट सहित अन्य शीर्ष अधिकारियों ने चुनावी धोखाधड़ी के आरोपी को घर से गिरफ्तार कर लिया है। तख्तापलट ने पूरे देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

बीते 24 घंटों में रूस से सामने आए 12,742 संक्रमित केस

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस ने मांडले में घातक हिंसा के इस्तेमाल की निंदा की

म्यांमार पुलिस ने तख्तापलट के बाद प्रदर्शनकारियों पर की गोलीबारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -