ऑस्ट्रेलिया ने शुरू किया कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान

ऑस्ट्रेलिया ने शुरू किया कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान
Share:

ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस के खिलाफ अपना टीकाकरण अभियान शुरू किया है। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन वैक्सीन प्राप्त करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई लोगों में से एक बन गए हैं। प्रधान मंत्री ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी पॉल केली और वृद्ध देखभाल निवासियों और कर्मचारियों के एक छोटे समूह के साथ फाइजर कोरोना वैक्सीन की अपनी पहली खुराक प्राप्त की और महामारी श्रमिकों का सामना किया। 

मॉरिसन ने कहा, "कल हमारा टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होता है, इसलिए आज एक पर्दा-रास के रूप में हम यहां कुछ महत्वपूर्ण बिंदु बना रहे हैं; यह सुरक्षित है, कि यह महत्वपूर्ण है, और हमें उन लोगों के साथ शुरू करने की आवश्यकता है जो सबसे कमजोर हैं और चालू हैं।  इससे पहले रविवार को, स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि टीकाकरण में विश्वास पैदा करने के लिए राजनीतिक नेताओं को जल्द टीकाकरण करने का निर्णय लिया गया था।

विपक्षी लेबर पार्टी के नेता एंथोनी अल्बानीज को दिनों के भीतर टीके मिलेंगे। इस बीच, जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार, वैश्विक कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 111 मिलियन से ऊपर हो गई है, जबकि मौतें 2.46 मिलियन से अधिक हो गई हैं। वर्तमान वैश्विक कैसलोएड और मृत्यु दर क्रमशः 111,055,945 और 2,460,216 रही।

म्यांमार ने विकिपीडिया को सभी भाषाओं में किया ब्लॉक

बीते 24 घंटों में रूस से सामने आए 12,742 संक्रमित केस

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस ने मांडले में घातक हिंसा के इस्तेमाल की निंदा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -