दिल्ली चुनाव: भाजपा को केजरीवाल का खुला चैलेंज, कहा- सीएम प्रत्याशी घोषित करो, मैं बहस के लिए तैयार
दिल्ली चुनाव: भाजपा को केजरीवाल का खुला चैलेंज, कहा- सीएम प्रत्याशी घोषित करो, मैं बहस के लिए तैयार
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने आज अपना चुनावी मैनिफेस्टो जारी किया। इस दौरान मनीष सिसोदिया सहित अन्य पार्टी के नेता मौजूद रहे। मनीष सिसोदिया ने कहा है कि जब देश में अच्छा उपचार, सुरक्षा, हर किसी को पानी, खाना मिल पाएगा तो ही देश आगे बढ़ेगा। इस मौके पर सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ ही पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे। 

चुनावी मैनिफेस्टो जारी करने के दौरान दिल्ली के सीएम एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली में प्रदूषण पर नियंत्रण करने,,स्वच्छ पेयजल, स्कूलों में देशभक्ति के कार्यक्रम आरंभ करने, भोजपुरी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने और राजधानी को विश्व स्तरीय शहर बनाने का वादा किया है। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दिल्ली में सीएम पद का प्रत्याशी घोषित करने और सीधे उनके साथ बहस करने की चुनौती भी दी है। केजरीवाल ने मंगलवार को यहां पार्टी का मैनिफेस्टो जारी करते हुए कहा कि जनतंत्र बहस आवश्यक है। 

उन्होंने कहा कि जनता को जानना चाहिए कि कौन सी पार्टी उनसे क्या वादे कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा कल 1 बजे तक अपना सीएम का उम्मीदवार तय करें ताकि वह उनसे ठीक तरह से बहस कर सकें। बहस में दो एंकर होने चाहिए। यह बहस जनता के सामने होनी चाहिए। यदि जनता को यह नहीं पता कि भाजपा का सीएम का चेहरा कौन है तो वह वोट किसे देंगे। जनतंत्र में मुख्यमंत्री जनता निर्धारित करती है। गृह मंत्री अमित शाह इसका निर्णय नहीं करेंगे। अमित शाह कह रहे हैं कि दिल्ली की आवाम उन्हें ब्लैंक चेक दे दे बाद में वह सीएम का फैसला करेंगे।

अभिव्यक्ति की आज़ादी है, लेकिन कुछ भी लिखने से पहले दो बार सोचना- राष्ट्रपति

NRC को लेकर सबसे बड़ा खुलासा, मोदी सरकार ने लिखित में दिया ये जवाब

पाक सांसदों की इमरान खान से अपील, भारत के खिलाफ किया जाए 'जेहाद' का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -