राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक बुद्धदेव दासगुप्ता का निधन, पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक बुद्धदेव दासगुप्ता का निधन, पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक
Share:

प्रसिद्ध फिल्म डायरेक्टर बुद्धदेब दासगुप्ता का आयु संबंधी बीमारियों के चलते बृहस्पतिवार को तड़के उनके आवास पर निधन हो गया। परिवार के सदस्यों ने यह खबर दी। दासगुप्ता 77 साल के थे। उनके निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, बुद्धदेव दासगुप्ता के निधन से दुखी हूं। उनके विविधतापूर्ण कार्यों ने समाज के सभी वर्गों के दिलों के तार छुए। वह एक लोकप्रिय विचारक तथा कवि भी थे। दुख के इस समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के सदस्यों तथा उनके प्रशंसकों के साथ हैं। 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक जताया है। ममता बनर्जी ने ट्विटर पर कहा, प्रख्यात फिल्मनिर्माता बुद्धदेव दासगुप्ता के निधन से दुखी हूं। अपने काम के माध्यम से उन्होंने सिनेमा की भाषा को अनूठी बना दिया। उनका निधन फिल्म समुदाय के लिए बड़ी हानि है। उनके परिवार, सहयोगियों एवं प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं। 

उनके निधन पर दुख जताते हुए फिल्मनिर्माता गौतम घोष ने कहा, बुद्ध दा खराब स्वास्थ्य के बावजूद फिल्म बना रहे थे, लेख लिख रहे थे तथा सक्रिय थे। उन्होंने स्वस्थ न होते हुए भी टोपे और उरोजहाज का डायरेक्शन किया। उनका जाना हम सबके लिए बहुत बड़ी हानि है। बुद्धदेब दासगुप्ता के परिवार में उनकी पत्नी एवं उनकी पहली शादी से दो बेटियां हैं। परिवार के सदस्यों ने कहा कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक काफी वक़्त से गुर्दे की बीमारी से ग्रस्त थे तथा प्रत्येक सप्ताह दो बार उनका नियमित रूप से डायलासिस होता था। 

जो बिडेन ने वापस लिया ट्रंप के टिकटॉक, वीचैट पर प्रतिबंध लगाने का आदेश

बिना पंजीकरण कराए भी टीकाकरण केंद्रों पर हर शख्स को लगे वैक्सीन - राहुल गांधी

वेनेजुएला के खिलाफ अमेरिकी प्रतिबंध दक्षिण अमेरिकी देश के खिलाफ व्यापक हमले का हिस्सा हैं: विदेश मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -