अरुणाचल प्रदेश: हिमस्खलन में फंसे भारतीय सेना के 7 जवान, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
अरुणाचल प्रदेश: हिमस्खलन में फंसे भारतीय सेना के 7 जवान, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के कामेंग सेक्टर (Kameng Sector) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के उच्च ऊंचाई वाले क्षेत्र में हिमस्खलन में इंडियन आर्मी के सात जवानों के फंस जाने की खबर मिली है. इंडियन आर्मी ने कहा कि हिमस्खलन की चपेट में आए सेना के गश्ती दल को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बचाव कार्यों में मदद के लिए विशेष टीमों को एयरलिफ्ट किया गया है. क्षेत्र में बीते  कुछ दिनों से भारी बर्फबारी होने की वजह से मौसम काफी खराब है.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी के कारण हालात और बदतर हो गए हैं. ताजा जानकारी के अनुसार, मनाली-लेह हाईवे पर हिमस्खलन होने की जानकारी मिली है. इसके बाद छुट्टियां मनाने गए सैलानियों को खास तौर पर सतर्क रहने की हिदायत दी गई है. खबरों के अनुसार, राज्य के चार राष्ट्रीय राजमार्ग समेत 731 से अधिक सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं. सड़कों पर पड़ी बर्फ से जहां-तहां वाहन फंसे हुए हैं. हिमाचल और उत्तराखंड में भी बर्फबारी के कारण सड़कें बंद होने की जानकारी मिल रही है. बिजली-पानी की सप्लाई भी ठप हो गई है. इससे आम जनजीवन पर काफी प्रभाव पड़ा है.

राज्य के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जानकारी दी है कि राज्य की 102 जलापूर्ति योजनाओं के बाधित हो गई हैं, साथ ही 1365 बिजली आपूर्ति योजनाओं पर भी प्रभाव पड़ा है. हिमाचल-उत्तराखंड से लेकर दिल्ली और उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल ऐसी ही मौसम की मार पड़ रही है. सर्द मौसम में हो रही बारिश ने ठंड को और बढ़ा दिया है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि ऐसे स्थिति अभी एक-दो दिन और रहेगी.

दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने के लिए गृह मंत्रालय ने बनाया मास्टरप्लान

एनआईए ने दाउद और डी-कंपनी के खिलाफ UAPA के अंतर्गत शिकायत दर्ज की

बहुत ही कम उम्र में आरिफ ने शुरू कर दी थी स्कीइंग, आज बना चुके है अपना बड़ा नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -