मथुरा में सौ फीट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा, शुरू हुआ बचाव कार्य

Apr 14 2019 09:18 AM
मथुरा में सौ फीट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा, शुरू हुआ बचाव कार्य

मथुरा : शहर के गांव शेरगढ़ के अगरयाला में शनिवार को पांच साल का बच्चा प्रवीण सौ फीट गहरे बोरवेल में गिर गया। सेना ने पुलिस और प्रशासन के साथ उसे बचाने के लिए ‘ऑपरेशन जिंदगी’ शुरू किया। उसे पाइप के जरिए आक्सीजन तक पहुंचाई गई। जेसीबी से बोरवेल के बगल में खुदाई कर देर रात 12 बजे उसे झूले के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

तेज रफ़्तार ट्रक ने तीन बाइक सवार युवकों को रौंदा, मौत

ऐसे हुआ पूरा हादसा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा छाता तहसील के गांव शेरगढ़ के अगरयाला के जंगल में हुआ है। गांव निवासी दयाराम अपनी पत्नी सूरजो के साथ मजदूरी पर गेहूं काटने के लिए गया था। यह दंपती साथ में अपने पांच साल के बेटे प्रवीन को भी ले गए थे। गेहूं कटाई करने के बाद दोपहर को तीन बजे दयाराम अपनी पत्नी और बेटे के साथ हुकुम सिंह के खेत में पेड़ के नीचे जाकर बैठ गया। इसी बीच उनका पांच साल का बेटा प्रवीन खेलते-खेलते खेत में खुले पड़े बोरवेल के पास चला गया और गिर गया। 

मेरठ में तेज रफ्तार बस ने हेड कांस्टेबल को कुचला, मौके पर हुई मौत

इस तरह किया गया रेस्क्यू 

इसी के साथ पहले शेरगढ़ पुलिस को सूचना दी गई और फिर प्रशासन को। कुछ ही देर में रेस्क्यू टीम पहुंच गई। सेना को भी बुला लिया गया था। बोरवेल तक पाइप के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई गर्ई। रेस्क्यू टीम ने बोरवेल के बगल में खुदाई की ताकि बच्चे तक पहुंचा जा सके। रात को अंधेरा हो जाने पर वहां प्रकाश की व्यवस्था करके बच्चे को सुरक्षित निकालने के प्रयास लगातार जारी रहा। वहीं बच्चे की सलामती के लिए दुआ भी की रही थी। 

बाइक और पिकअप की भिड़ंत में चार लोगों की मौत

राजस्थान में सड़क हादसों का आतंक, तीन लोगों की मौत

बहुत से देश अपनी इनवेंट्री में भारतीय मिसाइल चाहते हैं : निर्मला सीतारमण