आर्मी का यह कदम, पाकिस्तान के लिए बड़ा सन्देश है
आर्मी का यह कदम, पाकिस्तान के लिए बड़ा सन्देश है
Share:

नई दिल्ली : भारत ने सीमाओं का उल्लंघन न करने की अपनी पुरानी नीति में बदलाव कर आतंक से परेशान विश्व को एक नया संदेश दिया है। इस दौरान भारत ने पहली बार अपने सैनिकों की रक्षा करते हुए सीमा का उल्लंघन कर म्यांमार में घुसकर उग्रवादियों को बर्बाद कर दिया। मामले में केंद्रीय मंत्री और युवा ओलिंपियन राज्यवर्धनसिंह राठौड़ ने कहा कि भारत का यह कदम पाकिस्तान के लिए एक संदेश है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों मणिपुर में 18 सैनिकों के शहीद होने के बाद जैसे भारतीय सेना अपने उपर होने वाले हमले का जवाब देने के लिए तैयार हो गई थी। एक एक उग्रवादी को सेनिकों ने म्यांमार के अंदर घुसकर मारा तो उधर पाकिस्तान के रोंगटे खड़े हो गए।जी हां भारत ने अपना सबसे बड़ा सेन्य कदम उठाते हुए विश्व समुदाय को यह साफ कर दिया कि गांधी और बुद्ध का यह देश चंद्रशेखर आजाद और नेताजी सुभाषचंद्र बोस से भी प्रेरित है।

सेन्य अभियान के इस कदम में करीब 15 उग्रवादियों को मार गिराया गया।यह ऐसा पहला मौका था जब सेना ने क्राॅस बाॅर्डर आॅपरेशन के माध्यम से इस तरह की कार्रवाइ्र की। सेना के कमांडो द्वारा की गई इस कार्रवाई को लेकर म्यामांर के अधिकारियों से अनुमति ली गई जिसके बाद भारत ने यह कदम उठाया।

दूसरी ओर इस माध्यम से भारत ने पाकिस्तान को संदेश दे दिया है कि वह आतंकियों को आश्रय देना बंद कर दे, भारत की ओर सीमा पार रहरहकर फायरिंग का जवाब भी भारत इस तरह दे सकता है दूसरी ओर भारत लगातार पाकिस्तान से मोस्ट वांडेड आतंकियों को सौंपे जाने के लिए भी पाकिस्तान पर इस माध्यम से दबाव बना सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -