आरएसएस मुख्यालय में शस्त्र पूजन आज
आरएसएस मुख्यालय में शस्त्र पूजन आज
Share:

नई दिल्ली : हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी आरएसएस के मुख्यालय नागपुर में आज शस्त्र पूजन किया जाएगा. इस बार के मुख्य अतिथि जालंधर के बाबा निर्मलादास जी हैं. इस वार्षिक आयोजन में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भी आमंत्रित किया गया है. इस मौके पर आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत भी मौजूद रहेंगे.

आपको बता दें कि संघ के इस वार्षिक आयोजन में इस बार के मुख्य अतिथि बाबा निर्मलादास जी हैं, जो जालंधर के श्री गुरु रविदास साधु-संत सोसायटी के प्रमुख हैं. खास बात यह है कि इस विशिष्ट अतिथियों में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भी आमंत्रित किया गया है. टीवीएस मोटर्स के प्रमुख वेणु श्रीनिवासन और नागार्जुन ट्रस्ट हैदराबाद के राजूजी भी शामिल हैं. संघ के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि को बुलाने की परम्परा का पालन किया जाता है.

उल्लेखनीय है कि संघ मुख्यालय में विजयादशमी तथा शस्त्रपूजन का कार्यक्रम रेशमीबाग मैदान पर होगा. स्मरण रहे कि विजयादशमी का दिन आरएसएस का स्थापना दिवस भी है. वर्ष 1925 में विजयदशमी के ही दिन डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार ने आरएसएस की स्थापना की थी. नागपुर मुख्यालय में प्रति वर्ष यह आयोजन होता है.

यह भी देखें

लोकप्रिय हस्तियों को भागवत दे रहे संघ का ज्ञान

मोहन भागवत ने दिखाया स्वदेशी भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -