सावन में बना रहे है काशी विश्वनाथ मंदिर जाने की योजना, तो पहले जरूर पढ़ ले ये खबर
सावन में बना रहे है काशी विश्वनाथ मंदिर जाने की योजना, तो पहले जरूर पढ़ ले ये खबर
Share:

वाराणसी: सावन में अगर आप श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन की योजना बना रहे हैं तो आपको अब अधिक रूपये चुकाने होंगे। काशी विश्वनाथ मंदिर में सावन के माह में पूजा, अभिषेक एवं दर्शन को लेकर नई रेट लिस्ट आ गई है। सावन के सोमवार के दिन सुगम दर्शन करने का टिकट 750 रुपये प्रति व्यक्ति रहेगा, जबकि सोमवार के अतिरिक्त अन्य दिनों में इस टिकट का दाम 500 रुपये रखा गया है।

मंगला आरती में सामान्य दिनों में 1000 रुपये का टिकट रहेगा, जबकि सावन के सोमवार के दिन इस टिकट का दाम 2000 रुपये हो जाएगा। मध्याह्न भोग आरती, सप्त ऋषि आरती, श्रृंगार भोग आरती का टिकट पूरे महीने 500 रुपये ही रहेगा। वहीं एक शास्त्री से रुद्राभिषेक कराने पर पूरे सावन महीने में 700 रुपये खर्च करने पड़ेंगे, जबकि 5 शास्त्री से रुद्राभिषेक कराने पर सावन के सोमवार के दिन 3000 रुपये तथा बाकी के दिन 2100 रुपये में अभिषेक कराया जा सकेगा। यदि भक्त सावन महीने में सोमवार के दिन खास श्रृंगार करना चाहता है तो उसे 20,000 खर्च करने पड़ेंगे।

वही काशी विश्वनाथ धाम में यदि आप पान-गुटखा खाते हुए या गंदगी फैलाते हुए पकड़े गए तो 500 रुपये जुर्माना भरना पड़ेगा। आए दिन दर्शनार्थियों से प्राप्त हो रहे गंदगी की शिकायत को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने यह अभियान आरम्भ किया है। मंगलवार को मंदिर के वेंडरों द्वारा दूध का पैकेट परिसर में फेंकने पर 2 व्यक्तियों से जुर्माना वसूला गया है। मुख्यकार्यपालक अफसर ने बताया कि मंदिर प्रशासन द्वारा कैमरे से भी निगरानी आरम्भ की जा रही है जिससे कर्मचारी, अफसर, दर्शनार्थी, पुलिसकर्मी कोई भी परिसर में गंदगी फैलाता है तो पकड़े जाने पर तुरंत 500 रुपये जुर्माना लगाया जा सके।

PM केयर्स फंड पर केंद्र सरकार का जवाब देख हैरान रह गया दिल्ली हाई कोर्ट

बुमराह का जलवा बरक़रार, 2 साल बाद फिर हासिल किया विश्व के नंबर-1 गेंदबाज़ का ताज

समुद्र की लपटों में बही खुशियां, वीडियो देख काँप जाएंगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -