'राष्ट्रवादी ताकतों' के खिलाफ आर्चबिशप की अपील
'राष्ट्रवादी ताकतों'  के खिलाफ आर्चबिशप की अपील
Share:

अहमदाबाद : पढ़ने में आपको यह शीर्षक अजीब लग सकता है. लेकिन यह सच है कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले गांधीनगर के आर्चबिशप थॉमस मैकवान ने एक पत्र लिख कर ईसाई समुदाय के लोगों से देश को 'राष्ट्रवादी ताकतों' से बचाने की अपील की है

उल्लेखनीय है कि आर्चबिशप थॉमस मैकवान का यह पत्र अप्रत्यक्ष रूप से सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी की ओर इशारा कर रहा है. हालाँकि उन्होंने भेदभाव न करने वाले नेताओं को चुनने की अपील की है.आर्चबिशप थॉमस के अनुसार अल्पसंख्यकों, ओबीसी और गरीबों में असुरक्षा का भाव पैदा हो रहा है.21 नवंबर को लिखे इस पत्र में उन्होंने ईसाई समुदाय के लोगों से प्रार्थना सेवाएं आयोजित कराने की अपील की, ताकि विधानसभा में ऐसे लोग चुनकर आएं जो संविधान के प्रति वफादार रहें और किसी के साथ भेदभाव न करें.

आपको बता दें कि एक अख़बार से चर्चा में आर्चबिशप ने पत्र लिखने की बात स्वीकार कर कहा कि शांतिपूर्ण चुनाव के लिए प्रार्थना का आग्रह करते हुए चर्च और पादरियों के बीच यह पत्र बंटवाया.राष्ट्रवादी से आशय किसी एक खास पार्टी से होने के सवाल पर थॉमस ने उल्टा सवाल कर कहा कि मेरी अपील है कि संकीर्ण विचारधारा वाले लोगों को वोट न दें और चुनी हुई सरकार के लिए राज्य की जनता और उसका कल्याण ही प्राथमिकता हो. चुनाव के मौके पर आर्चबिशप की अपील वाला मामला चर्चा में है.

यह भी देखें

मोदी की हुंकार से बदलेगा गुजरात का माहौल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के इस्तीफे की अफवाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -