यूक्रेन के खार्किव में फंसे कर्नाटक के लगभग 200 छात्र: बोम्मई
यूक्रेन के खार्किव में फंसे कर्नाटक के लगभग 200 छात्र: बोम्मई
Share:

 


कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे कर्नाटक के छात्रों से बात की, उन्हें आश्वासन दिया कि उन्हें सुरक्षित घर वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, राज्य के लगभग 200 छात्र खार्किव शहर में फंसे हुए हैं। सीएमओ ने कहा, बोम्मई ने बेंगलुरु के मूल निवासी गगन गौड़ा और राज्य के अन्य छात्रों से फोन पर बात की और उनकी समस्याएं सुनीं।

छात्रों ने अपनी स्थिति का ब्योरा देते हुए मुख्यमंत्री को बताया कि वे खार्किव से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर पैदल चलकर गए हैं और अब तक सुरक्षित हैं. बोम्मई ने छात्रों से बहादुर बनने का आग्रह करते हुए कहा कि उनकी सरकार विदेश मंत्रालय के लगातार संपर्क में है और यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया गया है कि उन्हें सहयोग मिले। उसने उनसे यह भी कहा कि वह उन्हें सकुशल घर वापस लाने का हर संभव प्रयास करेगा।

मंगलवार को कर्नाटक के हावेरी जिले के 21 वर्षीय मेडिकल छात्र नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर की खार्किव शहर में रूसी गोलाबारी में मौत हो गई।

इस बीच, कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) के नोडल अधिकारी और आयुक्त मनोज राजन ने खुलासा किया कि राज्य के 149 लोग "ऑपरेशन गंगा" के हिस्से के रूप में अब तक यूक्रेन से लौटे हैं।

आम जनता पर महंगाई की मार! 5 दिन में 30 फीसदी महंगा हुआ खाद्य तेल

प्रधानमंत्री ने मेक-इन-इंडिया कदम पर कम आयात निर्भरता का आग्रह किया

अगर राष्ट्रपति Zelensky ने इस्तीफा दिया तो यूक्रेन में छिड़ जाएगा 'गृह युद्ध' ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -