अगर राष्ट्रपति Zelensky ने इस्तीफा दिया तो यूक्रेन में छिड़ जाएगा 'गृह युद्ध' ?
अगर राष्ट्रपति Zelensky ने इस्तीफा दिया तो यूक्रेन में छिड़ जाएगा 'गृह युद्ध' ?
Share:

कीव: रूस और यूक्रेन के बीच जंग बहुत तेज हो चली है. हर गुजरते दिन के साथ स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. इस बीच रूस पूरी कोशिश कर रहा है कि यूक्रेन में तख्तापलट कर दिया जाए और राष्ट्रपति Zelensky त्यागपत्र दे दें. किन्तु ऐसे में सवाल ये उठता है कि यदि युद्ध के बीच ऐसी स्थिति बनी और Zelensky ने अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा, तो यूक्रेन में स्थिति बेकाबू हो जाएगी, क्या यूक्रेन सिविल वॉर शुरू हो जाएगा?

जब ये सवाल यूक्रेन के पॉलिटिकल एक्सपर्ट Oleksiy Haran से सावल किया गया तो उन्होंने इसे सिरे से नकार दिया. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि ऐसा कभी नहीं होने वाला है. यूक्रेन में राष्ट्रपति Zelensky बहुत पॉपुलर हैं. जनता के बीच उनकी लोकप्रियता बहुत अधिक है. वे मानते हैं कि अभी 90 फीसदी से अधिक लोग Zelensky को ही पसंद कर रहे हैं, वहीं उन्हीं के कहने पर 85 फीसदी से अधिक लोग हथियार उठाने के लिए भी तैयार हो गए हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि रूस को जमीनी हकीकत नहीं पता है, असलियत से उनकी सरकार काफी दूर चल रही है. रूस को इस बात का अहसास ही नहीं है कि अब यूक्रेन की जनता हाथ में हथियार लेने को राजी हो गई है, यूक्रेन की जनता ही रूस को मुंहतोड़ जवाब देने का मन बना चुकी है. ऐसे में सिविल वार का प्रश्न ही नहीं उठता और यूक्रेन के राष्ट्रपति भी नहीं बदले जा सकते.

यूक्रेन से लौट रहे छात्रों को लेकर CM शिवराज ने उठाया बड़ा कदम, मंत्रियों को दिए ये निर्देश

यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर केंद्रीय मंत्री ने दे डाला ऐसा बयान कि भड़क उठे हरीश रावत, कही ये बड़ी बात

मात्र 80000 रुपए में विदेश घूमने जा सकते हैं आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -