'हिजाब विवाद' पर 3 मार्च के बाद सुनवाई की अपील, कहा- चुनाव की वजह से राजनीति हो रही
'हिजाब विवाद' पर 3 मार्च के बाद सुनवाई की अपील, कहा- चुनाव की वजह से राजनीति हो रही
Share:

बैंगलोर: हिजाब विवाद पर कर्नाटक उच्च न्यायालय में मंगलवार को फिर से सुनवाई होगी. इससे पहले हिजाब के समर्थन में याचिका दाखिल करने वाली छह मुस्लिम छात्राओं की ओर से आज वरिष्ठ अधिवक्ता तनवीर अहमद मीर भी दलीलें रखेंगे. तनवीर सीनियर एडवोकेट देवदत्त कामत के बाद जिरह करेंगे. तनवीर अहमद की ओर से बताया गया है कि हिजाब के समर्थन में खड़ीं छात्राओं ने नई याचिका दाखिल की है. इसमें कहा गया है कि कुछ राज्यों में चुनाव हैं, इसलिए मामला सियासी हो गया है, जिसके चलते छात्राओं को प्रताड़ित किया जा रहा है.

इस याचिका में कहा गया है कि स्कूल का मौजूदा सत्र तीन मार्च को खत्म हो रहा है. इसलिए हिजाब विवाद से संबंधित मामले की सुनवाई को 3 मार्च तक के लिए स्थगित कर देना चाहिए. आगे कहा गया है कि तब तक छात्राओं का हिजाब पहनकर आने की रियायत दी जाए. इसके बाद नए स्कूली सत्र के लिए स्कूल प्रशासन अलग नियम बना ले. सोमवार को भी इस याचिका का जिक्र कर्नाटक उच्च न्यायालय में हुआ था. मगर जजों ने इसपर अलग से बहस करने से मना कर दिया था क्योंकि मामले की सुनवाई जारी है.

बता दें कि हिजाब विवाद पर उच्च न्यायालय में सुनवाई के दौरान हिजाब पहनने के पक्ष में याचिका दाखिल करने वाली छात्राओं ने कर्नाटक अदालत से आग्रह किया था कि उन्हें स्कूल की यूनिफॉर्म वाले रंग के हिजाब पहनने की इजाजत दी जाए. वकील कामत की ओर से आगे कहा गया था कि हिजाब एक आवश्यक धार्मिक प्रथा है. इसके इस्तेमाल को प्रतिबंधित करना भारतीय संविधान के अनुच्छेद 25 का उल्लंघन है.

उज्जैन में लगेगी दुनिया की पहली वैदिक घडी.., जानिए इसके अंकों का रहस्य

किराए का बॉयफ्रेंड चाहिए, तो बिहार आइए.., वैलेंटाइन डे पर निकला अनोखा ऑफर

तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में नीट एक प्रमुख मुद्दा होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -