तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में नीट एक प्रमुख मुद्दा होगा
तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में नीट एक प्रमुख मुद्दा होगा
Share:

चेन्नई: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) तामी नाडु के शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में एक प्रमुख विषय के रूप में उभरी है, जो दस साल के अंतराल के बाद 19 फरवरी को आयोजित की जाएगी।

राज्यपाल आर.एन. रवि और पिछले हफ्ते सितंबर 2021 में तमिलनाडु की संसद द्वारा पेश किए गए बिल की वापसी ने एक नए मुद्दे को जन्म दिया, जो अब शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में केंद्र में है।

एनईईटी को एआईएडीएमके के अनुसार, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए शासन के तहत बनाया गया था, जिसमें डीएमके एक घटक भागीदार था। ओ पन्नीरसेल्वम और के पलानीस्वामी, एआईएडीएमके नेताओं और पूर्व मुख्यमंत्रियों ने जवाब दिया कि डीएमके जो उपदेश देता है उसे लागू नहीं कर रहा है, और सत्तारूढ़ पार्टी ने संसद में एनईईटी कानून का समर्थन किया था जब यूपीए प्रशासन ने इसका प्रस्ताव रखा था।

इस आरोप के जवाब में, स्टालिन ने कहा कि पिछली डीएमके सरकार के दौरान तमिलनाडु में एनईईटी परीक्षा कभी आयोजित नहीं की गई थी, और पलानीस्वामी के मुख्यमंत्री बनने के बाद ही परीक्षा आयोजित की गई थी। भाजपा ने एनईईटी को भी एक प्रमुख चुनावी विषय बना दिया है, यह दावा करते हुए कि यह एनईईटी के कारण था कि कम आय वाले परिवारों के कुछ छात्र तमिलनाडु में सरकारी चिकित्सा संस्थानों में प्रवेश पाने में सक्षम थे।

इस दिन से प्लास्टिक से बने चम्मच, गिलास से लेकर झंडे-ईयरबड तक सब होंगे बैन

केरल ट्रैकिंग नियमों को तोड़ने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा

'उनके बलिदान को देश नहीं भूलेगा', पुलवामा हमले की तीसरी बरसी पर बोले नितिन गडकरी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -