APEC 2022: थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने अच्छे भविष्य के बारे में बात की

बैंकॉक: शुक्रवार को थाई प्रधानमंत्री प्रायुत चान-ओचा ने कहा कि उनका देश यह सुनिश्चित करना चाहता है कि एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपीईसी) सभी अवसरों के लिए खुला है और वर्ष 2022 तक सभी क्षेत्रों में सहयोग के लिए है।

सूत्रों के अनुसार, प्रायुत ने APEC के सीईओ शिखर सम्मेलन में टेलीकांफ्रेंस के माध्यम से "एपीईसी 2022 के लिए थाईलैंड की प्राथमिकताएं" शीर्षक से एक मुख्य भाषण देते हुए टिप्पणी की, इसे एक टिकाऊ और संतुलित पोस्ट-कोविड भविष्य प्राप्त करने का अवसर कहा । 2022 में, थाईलैंड APEC बैठकों की मेजबानी करेगा। थाईलैंड के APEC प्रेसीडेंसी के दौरान उल्लिखित प्राथमिकताओं को APEC  के वर्तमान उद्देश्य और संचालन के साथ जोड़कर पेश किया| 

उन्होंने आगे कहा कि पहली प्राथमिकता बहुपक्षीय व्यापार प्रणाली और क्षेत्रीय आर्थिक एकीकरण को बढ़ावा देने के लिए अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र में व्यापार और निवेश को सुगम बनाना, कोविड के बाद के युग में एक नए एशिया-प्रशांत मुक्त व्यापार क्षेत्र की स्थापना को चलाना और जलवायु परिवर्तन, सार्वजनिक स्वास्थ्य जैसे नए व्यापार संबंधी मुद्दों का जवाब देना है। 

उन्होंने कहा, "दूसरा क्षेत्रीय कनेक्टिविटी को नवीनीकृत करना है, विशेष रूप से यात्रा और पर्यटन व्यवसाय में," जबकि तीसरा "समावेशी विकास को आगे बढ़ाना" है| Covid के दौरान आर्थिक सुधार रणनीति के रूप में, थाईलैंड जैव परिपत्र-ग्रीन आर्थिक मॉडल (BCG) को अपना लिया है।

इस मशहूर एक्ट्रेस को अभिषेक बच्चन ने कहा था- 'ऐश्वर्या को देंगी टक्कर'

बड़ी खबर: यूजर्स को अमेज़न दे रहा है शानदार उपहार जीतने का मौका

जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में हुआ खतरनाक धमाका, मौलवी समेत कई लोग हुए लहूलुहान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -