जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में हुआ खतरनाक धमाका, मौलवी समेत कई लोग हुए लहूलुहान

काबुल: दुनियाभर से आए दिन कई तरह के मामले सामने आ रहे है तथा कई हमले भी हो रहे है. इस बीच अफगानिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, तालिबान के कब्जे के पश्चात् से अफगानिस्तान में निरंतर आतंकी गतिविधियां जारी हैं। शुक्रवार को जुमे के दिन पूर्वी अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत के की एक मस्जिद को निशाना बनाया गया। 

वही यहां हुए विस्फोट में मौलवी सहित लगभग 15 व्यक्ति घायल हो गए। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत के स्पिन घर की एक मस्जिद में यह धमाका किया गया। इसमें मौलाना समेत लगभग 15 व्यक्ति घायल हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, यह हादसा दोपहर लगभग 1:30 बजे हुआ। यह पूर्व नियोजित हमला था, क्योंकि धमाका मस्जिद के भीतर किया गया, जिससे अधिक से अधिक व्यक्तियों को निशाना बनाया जा सके।

8 अक्टूबर को भी हुआ था धमाका, 100 व्यक्तियों की हुई थी मौत:- 
वही इससे पूर्व अफगानिस्तान के उत्तरी कुंदुज प्रांत में जुमे की नमाज के चलते एक मस्जिद में भीषण धमाका हो गया था। इस धमाके में कम से कम 100 व्यक्ति मारे गए थे। ये हमला शिया मुस्लिमों को निशाना बनाकर किया गया था। इससे पूर्व 3 अक्टूबर को भी अफगानिस्तान में मस्जिद के बाहर धमाका हुआ था। इसमें कई व्यक्तियों की जान गई थी।    

AUS Vs PAK मैच पर गंभीर ने किया ट्वीट, तो दिग्विजय पढ़ाने लगे नैतिकता का पाठ

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मारिया रेसा मानवाधिकार मंच को संबोधित करेंगे

भारत के इलाकों में जनगणना क्यों कराना चाह रहा नेपाल ? पहले भी हो चुका है विवाद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -