आंध्रप्रदेश सरकार ने YSR Aarogyasri योजना से एक लाख कोरोना रोगियों को किया लाभान्वित
आंध्रप्रदेश सरकार ने YSR Aarogyasri योजना से एक लाख कोरोना रोगियों को किया लाभान्वित
Share:

आंध्र प्रदेश सरकार की योजना वाईएसआर आरोग्यश्री योजना ने एक लाख से अधिक कोरोना रोगियों को लाभान्वित किया है। बता दें कि कोरोनोवायरस महामारी शुरू होने के बाद से इस योजना ने पिछले साल मुफ्त इलाज का लाभ उठाया। कोरोना रोगी उपचार के लिए राज्य सरकार ने 1,9,033 कोरोनो रोगियों को आरोग्यश्री लाभ प्रदान करने के लिए 309 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जिन्होंने राज्य भर के विभिन्न निजी अस्पतालों में मुफ्त इलाज प्राप्त किया है। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सरकार द्वारा भुगतान किए गए चिकित्सा बिल कुछ मामलों में लाभार्थियों की वार्षिक पारिवारिक आय से अधिक थे। आंध्र प्रदेश देश का पहला राज्य है जिसने सरकार की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली में कोरोनो को शामिल किया। राज्य में महामारी के प्रकोप के दिनों के भीतर, इसे राज्य की प्रमुख स्वास्थ्य सेवा योजना, आरोग्यश्री की चिकित्सा और स्वास्थ्य प्रक्रियाओं की सूची में शामिल किया गया था। 

हालाँकि, इस योजना के तहत, यदि बिल 1,000 रुपये से अधिक का हो, तो सभी आरोग्यश्री कार्ड रखने वाले लोग मुफ्त अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। राशि के बावजूद लाभार्थियों के बिलों को मंजूरी दे दी गई। आंध्र प्रदेश पहला राज्य था जिसने कोरोनो को आरोग्यश्री योजना के तहत लाया और गरीबों को मुफ्त चिकित्सा सुविधा प्रदान की। अब तक, इस योजना के तहत विभिन्न निजी अस्पतालों में मुफ्त इलाज प्राप्त करने वालों की संख्या एक लाख को पार कर गई है।

श्रीकाकुलम जिला अधिकारियों ने किया शहर में सम्पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान

अर्जुन कपूर और रकुल प्रीत सिंह का नया गाना हुआ रिलीज, अलग अवतार में नजर आए स्टार्स

रेमडेसिविर इंजेक्शन की समस्यां हुई ख़त्म, दिल्ली में इन 30 जगहों पर तुरंत होगी उपलब्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -