अनुराग ठाकुर ने गहलोत से राजस्थान में सांप्रदायिक सौहार्द सुनिश्चित करने को कहा
अनुराग ठाकुर ने गहलोत से राजस्थान में सांप्रदायिक सौहार्द सुनिश्चित करने को कहा
Share:

बेंगलुरु: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने समूहों के बीच हाल ही में हुई हिंसा के बाद राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार को राजस्थान सरकार से मुलाकात की।

उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए कि कोई भी दूसरों की भावनाओं का शोषण नहीं करता है, और सांप्रदायिक शांति बनी रहती है। हाल के दो महीनों में राजस्थान में सांप्रदायिक टकराव हुए हैं, और आवश्यक शांति रक्षा उपायों को अपनाया जाना चाहिए," ठाकुर ने टिप्पणी की। पिछले दो महीनों के दौरान राजस्थान के जोधपुर और करौली में हुई हिंसा के बाद मंत्री ने अपनी टिप्पणियां कीं।

जोधपुर में जालोरी गेट चौराहे सर्कल के पास बालमुकंद बिस्सा में सोमवार रात को अलग-अलग झंडे फहराने को लेकर दो समुदायों के बीच झड़पें शुरू हुईं, जिसके परिणामस्वरूप ईद की नमाज के बाद पथराव हुआ। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। जोधपुर में पत्थरबाजी की घटनाओं के सिलसिले में 97 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, जोधपुर जिला प्रशासन ने अगली सूचना तक क्षेत्र में सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है, साथ ही मंगलवार दोपहर 1.m बजे से 4 मई की मध्यरात्रि तक कर्फ्यू लगा दिया है।

करौली में इस साल अप्रैल में एक धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव की घटना के बाद हिंसा भड़क उठी थी।

एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में डूब गए 4 लड़के, हुई मौत

चारधाम यात्रियों को लेकर CM धामी ने कही ये बड़ी बात

दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -