चारधाम यात्रियों को लेकर CM धामी ने कही ये बड़ी बात
चारधाम यात्रियों को लेकर CM धामी ने कही ये बड़ी बात
Share:

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चार धाम यात्रियों की हाल में शासन की तरफ से तय की गई 38 हजार की सीमा को बढ़ाने के संकेत दिए हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ऐसी कोई संख्या तय नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों की संख्या ज्यादा बढ़ेगी तो इस पर विचार किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि शासन की तरफ से निर्धारित की गई सीमा का पहले दिन से ही चौतरफा विरोध हो रहा था। हालांकि सीएम के इस बयान के बाद थोड़ी भ्रम की भी स्थिति बनी है क्योंकि उन्हीं के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज मंगलवार को शासनादेश के हिसाब से लोगों के सीमित आँकड़े का हवाला देते दिखाई दिए थे।

वही चारधाम यात्रा आरम्भ होने से पहले शासन ने आदेश जारी कर चारों धामों में रोजाना दर्शन के लिए तीर्थयात्रियों की संख्या निर्धारित कर दी थी। यमुनोत्री धाम में 4 हजार, गंगोत्री में 7 हजार, केदारनाथ में 12 हजार तथा बदरीनाथ में 15 हजार का आँकड़ा निर्धरित किया गया था। शासन के इस आदेश का पंडे-तीर्थ पुजारियों के अतिरिक्त रोटेशन से जुड़े टैक्सी-बस से जुड़े व्यापारियों, होटल, होम स्टे मालिकों व कारोबारियों ने कड़ा विरोध किया था। जिला मुख्यालय उत्तरकाशी समेत यमुनोत्री धाम तथा गंगोत्री धाम के प्रमुख पड़ाव हर्षिल, धराली में विरोध प्रदर्शन किए गए थे। साथ ही होटल एसोसिएशन उत्तरकाशी ने कलेक्टर के जरिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर आदेश वापस लेने की मांग की थी। मंगलवार को गंगोत्री धाम पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से पत्रकारों ने शासन के आदेश पर प्रतिक्रिया मांगी। इस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ऐसी कोई संख्या तय नहीं की गई है। हालांकि उन्होंने धामों में तीर्थयात्रियों की ज्यादा संख्या होने पर इस पर विचार करने की बात कही।

दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे पीएम मोदी

अस्पताल में पत्नी-बच्चों को मिलने आया था पत्रकार, गार्ड्स ने कर दी जमकर पिटाई, CM ने दिए जाँच के आदेश

खेलो इंडिया विश्वविद्यालय में उद्घाटन के समय मची भगदड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -