कभी लता मंगेशकर के लिए चैलेंज बन गईं थीं ये सिंगर, एक फैसले ने बदल दिया करियर
कभी लता मंगेशकर के लिए चैलेंज बन गईं थीं ये सिंगर, एक फैसले ने बदल दिया करियर
Share:

मनोरंजन जगत की जानी मानी मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal Birthday) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। वो अपने वक़्त की सबसे लोकप्रिय गायकों में से एक हैं। अनुराधा पौडवाल की आवाज इतनी जबरदस्त थी कि उनकी तुलना लता मंगेशकर (Lata mangehkar) से होती थी। बड़े-बड़े म्यूजिक डायरेक्टर भी उनसे अपनी फिल्मों में गाने के लिए बोलते थे। उन्होंने बॉलीवुड में भी एक से बढ़कर एक गाने गाए हैं। अनुराधा पौडवाल अपने करियर की बुलंदियों पर थी तथा कहा जाता था कि आने वाले वक़्त में वो म्यूजिक की दुनिया पर राज करेंगी।

जब लोकप्रिय संगीतकार ओपी नैय्यर ने अनुराधा पौडवाल को सुना था तो वो उनकी आवाज सुनकर हैरान रह गए थे। उन्होंने तब बोला था कि अब लता मंगेशकर का जमाना गया। अनुराधा पौडवाल ने उन्हें रिप्लेस कर दिया है। मगर अनुराधा पौडवाल के एक निर्णय ने उनके पूरे करियर को बदल दिया। आपको बता दें कि अनुराधा पौडवाल ने अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘अभिमान’ में प्रथम बार गाना गाया था। इस फिल्म में उन्होंने एक श्लोक गाया था जो बहुत लोकप्रिय हुआ था। उनकी आवाज में इतनी मिठास थी कि बॉलीवुड के अतिरिक्त भक्ति संगीत के लोग भी उनसे अप्रोच करने लगे।

अनुराधा पौडवाल अपने करियर में तेजी से आगे बढ़ रही थीं। बोला जाता है कि प्रत्येक संगीतकार का यही कहना था कि वो सबसे बड़ी गायिका बनने वाली हैं। यहां तक कि टी सीरिज के मालिक गुलशन ने भी ठान लिया था कि वो अनुराधा पौडवाल को इस जमाने की लता मंगेशकर बनाएंगे। टी सीरिज के लिए अनुराधा पौडवाल ने कई गाने गाए थे।

आखिर क्यों रतन राजपूत ने छोड़ी इंडस्ट्री? अब बताया सच

'वो ड्रामा क्वीन है वो स्टेबल इंसान नहीं है...', पत्नी को लेकर बोले राजीव सेन

डेंगू के बाद इस हाल में नजर आए सलमान खान, सामने आया VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -