आखिर क्यों रतन राजपूत ने छोड़ी इंडस्ट्री? अब बताया सच
आखिर क्यों रतन राजपूत ने छोड़ी इंडस्ट्री? अब बताया सच
Share:

टेलीविज़न की जानी-मानी अभिनेत्री रतन राजपूत आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। हालांकि, लंबे वक़्त से वो किसी शो में दिखाई नहीं दी हैं, मगर यूट्यूब वीडियोज के माध्यम से वो प्रशंसकों के साथ कनेक्टेड रहती हैं। रतन के सभी प्रशंसक उनके टेलीविज़न कम बैक का इंतजार कर रहे हैं। मगर रतन ने आखिर टेलीविज़न से दूरी क्यों बनाई? ये स्वयं रतन राजपूत ने ही बता दिया है। 

रतन राजपूत बीते 4 वर्षों से किसी भी शो में नहीं नजर आई हैं। आखिरी बार रतन राजपूत को टेलीविज़न सीरियल संतोषी मां में देखा गया था। रतन राजपूत ने अब इसकी वजह बताते हुए कहा कि वर्ष 2018 में उनके पिता के निधन के बाद से उन्होंने शोबिज से ब्रेक ले लिया था। रतन ने ये भी बताया कि वो तनाव से जूझ रही थीं, इसलिए उन्होंने स्वयं पर ध्यान देना ही ठीक समझा। रतन ने कहा- वर्ष 2018 में जब संतोषी मां शो खत्म हुआ उसके एक दिन पश्चात् ही मैंने अपने पिता को खो दिया था। वो मेरे लिए सबसे बुरा वक़्त था। मैं डिप्रेशन में चली गई थी तथा फिर कुछ नहीं करना चाहती थी। 

आगे रतन ने कहा- जब आप डिप्रेशन की बात करते हैं तो इसका आठ केवल मूड स्विंग्स होना या फिर रोना ही नहीं होता है। ऐसी हालत में इंसान के साथ दूसरी चीजें भी होती हैं। मैं कोई भी मेडिकेशन नहीं लेना चाहती थी, इसलिए मैंने psychology पढ़ने का निर्णय लिया, जिससे ये चीज मुझे बेहतर तरह से समझ आ पाए। इसके अतिरिक्त मैंने ट्रैवल करना भी आरम्भ किया तथा गावों की जिंदगी को एक्सप्लोर करने लगी। मैंने कुछ वक़्त के लिए मुंबई छोड़ दी थी। रतन अपने व्लॉग्स में कई बार अलग गांव की झलक दिखा चुकी हैं। गांव की जिंदगी जीने पर रतन ने बोला- 3 महीनों तक गांव में खेती करना मेरे लिए थेरेपी की भांति था। इससे मुझे बहुत हद तक ठीक होने में सहायता प्राप्त हुई है। मैंने ये भी सीखा कि गांव के लोग टेंशन फ्री जिंदगी जीते हैं। मैंने वहां अपने समय को एन्जॉय किया। इससे मुझे स्वयं के बारे में जानने का अवसर प्राप्त हुआ। अभिनय ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। मगर गांव में रहकर मुझे जिंदगी जीने का एक नया नजरिया मिला है। वही रतन अब जल्द ही टेलीविज़न पर अपनी वापसी करने की योजना बना रही हैं। रतन राजपूत ने कहा- अब नई चीजों पर फोकस करने एवं काम पर लौटने का वक़्त आ गया है। मगर ब्रेक लेकर मुझे इतना समझ आ गया कि काम आपकी जिंदगी का एक हिस्सा है, काम आपकी जिंदगी नहीं है। 

'वो ड्रामा क्वीन है वो स्टेबल इंसान नहीं है...', पत्नी को लेकर बोले राजीव सेन

डेंगू के बाद इस हाल में नजर आए सलमान खान, सामने आया VIDEO

'मेरी ऐसी गर्लफ्रेंड रही तो फांसी लगा लूं...' बिग बॉस के इस कंटेस्टेंट का आया बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -