जम्मू में मिले कोरोना बम, लोगों में मचा कोहराम
जम्मू में मिले कोरोना बम, लोगों में मचा कोहराम
Share:

जम्मू: दिनों दिन बढ़ता जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए आफत बन चुका है. हर दिन हर तरफ कोई न कोई परिवार अपनों को खो रहा है. तो कही लाखों की तादाद में लोग इस वायरस की चपेट में आने से संकर्मित हो रहे है. वहीं इस वायरस के कारण अब तक पूरी दुनिया में लगभग 69000  मौते हो चुकी है. कश्मीर घाटी में खुफिया तंत्र ऐसे कोरोना संक्रमितों का पता लगाने में बेहद मददगार साबित हो रहा है जो अपना यात्रा इतिहास सार्वजनिक नहीं कर रहे हैं. इसके माध्यम से अब तक यात्रा इतिहास छिपाने वाले लगभग 1000 लोगों का पता लगाया गया है.

जंहा इस बारें में अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों का पता लगाने के लिए एक खुफिया तंत्र लंबे समय से काम कर रहा है. ये आतंकियों के हर मूवमेंट के साथ किस स्थान पर कौन सा नया आदमी आया, उसकी गतिविधियां क्या हैं इसकी जानकारी संबंधित वरिष्ठ अफसरों तक पहुंचाता है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि प्रदेश में जब कोरोना के मामले बढ़े और बाहर से आने वाले लोग बिना अपना यात्रा इतिहास बताए आम लोगों के साथ रहने लगे तो कोरोना के खिलाफ जंग में लगे प्रशासन ने संक्रमण रोकने के लिए ऐसे लोगों की तलाश शुरू की, परंतु यह काम इतना आसान नहीं था. प्रशासन ने इस काम में आतंकी गतिविधियों पर नजर रखने वाले खुफिया नेटवर्क का सहारा लिया और उन्हें इस बात की जिम्मेदारी सौंपी कि वह ऐसे लोगों का पता लगाए जो अपना यात्रा इतिहास नहीं बता रहे हैं.

अधिकारियों के अनुसार, केंद्र को सौंपी गई एक रिपोर्ट में बताया गया कि 15 से 31 मार्च के बीच एक हजार से अधिक लोग जिनका यात्रा इतिहास विदेश अथवा दूसरे राज्यों की यात्रा का था उन्हें शिनाख्त के बाद क्वारंटीन सेंटरों में भर्ती कराया गया. खुफिया नेटवर्क द्वारा आपसी जानकारियों को साझा करने से हवाई जहाज और दूसरे रास्तों का प्रयोग कर यहां पहुंचने वालों का पता लगाने में काफी सहायता मिली.  मार्च की शुरुआत में ऐसे इनपुट मिले थे कि कुछ लोग धार्मिक यात्रा पर गए थे. वह भारत लौटने पर सीधे कश्मीर आने के बजाए देश के विभिन्न हिस्सों में पहले गए फिर वहां से यहां आए. यहां तक कि कुछ लोग जो सड़क, ट्रेन अथवा हवाई मार्ग से जम्मू पहुंचे, वह भी विभिन्न जिलों में आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने वहां चले गए. 

यूपी के 877 धर्मगुरुओं के साथ सीएम योगी की वार्ता, कोरोना से जंग में मांगी मदद

कोरोना : नही मिलेगा अन्न का एक दाना, रात 12 बजे से सून सान हो जाएगा यह शहर

उपलों में लगी आग, घर में भर गया धुआं, दम घुटने से तीन बच्चों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -