रिकवर्ड मरीजों के लिए स्पेशल ओपीडी में किए जाएंगे एंटीबॉडी टेस्ट
रिकवर्ड मरीजों के लिए स्पेशल ओपीडी में किए जाएंगे एंटीबॉडी टेस्ट
Share:

महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक, COVID-19 से रिकवर्ड मरीजों के लिए विशेष ओपीडी का उद्घाटन गुरुवार को संभागीय आयुक्त डॉ. पवन शर्मा ने किया। महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित ने कहा, इसके अलावा, ओपीडी में 35 रोगियों का पंजीकरण भी किया गया था जो पहले से ही बीमारी से उबर चुके थे लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण पैदा हुए अन्य मुद्दों के लिए अनुवर्ती कार्रवाई की जरूरत थी। "न केवल उपचार बल्कि हम रैपिड एंटीजन टेस्ट और एंटीबॉडी टेस्ट से भी गुजरेंगे। रोगियों के लिए ताकि हम उनमें विकसित एंटीबॉडी के स्तर के बारे में जान सकें और यह भी जान सकें कि क्या वे फिर से वायरस से प्रभावित थे।" 

आगे उन्होंने कहा कि ओपीडी कई उद्देश्यों को हल करेगा क्योंकि यह रोगियों के इलाज में मदद करेगा और साथ ही पोस्ट वायरस की जटिलताओं, इसके कारणों और उपन्यास वायरस के प्रभाव के अन्य विवरणों के बारे में भी जानने में मदद करेगा। मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉ. वीपी पांडे ने एमजीएम मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों में बड़ी संख्या में रोगियों के उपचार के निष्कर्षों के साथ उनके द्वारा किए जा रहे अध्ययनों के बारे में एक प्रस्तुति भी दी। 

"यह शहर भर में अपनी तरह का पहला ओपीडी है, जहाँ मरीज बीमारी के इलाज के लिए आ सकते हैं। विभाग मरीजों के इतिहास, लक्षण, वर्तमान स्थितियों का रिकॉर्ड रखेगा और विशेष उपचार के बाद की वसूली प्रदान करेगा। मरीजों को भी भेजा जाएगा। 

रिपब्लिक TV के खिलाफ गलत बयान देने का दबाव डाल रही मुंबई पुलिस, HC में याचिका दाखिल

सेल्फी लेने के चक्कर में गई 30 वर्षीय महिला की जान

MP उपचुनाव: सांवेर में मतगणना 14 टेबलों पर होगी शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -