रिपब्लिक TV के खिलाफ गलत बयान देने का दबाव डाल रही मुंबई पुलिस, HC में याचिका दाखिल
रिपब्लिक TV के खिलाफ गलत बयान देने का दबाव डाल रही मुंबई पुलिस, HC में याचिका दाखिल
Share:

मुंबई: TRP स्कैम में हंसा रिसर्च ग्रुप ने मुंबई पुलिस पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। ग्रुप ने कहा है कि मुंबई पुलिस की तरफ से उन पर रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के खिलाफ गलत बयान देने के लिए दबाव डाला जा रहा है। बार और बेंच की रिपोर्ट के मुताबिक, BARC के बार-ओ-मीटर (ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल) का संचालन करने वाली कंपनी ने बॉम्बे उच्च न्यायालय का रुख करते हुए इस मामले की जाँच मुंबई पुलिस के बजाय केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) के हवाले करने की माँग की है।

बॉम्बे उच्च न्यायालय में दाखिल की गई याचिका में हंसा रिसर्च ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस उनके कर्मचारियों को फर्जी बयान जारी करने के लिए दबाव बनाने की रणनीति अपना रही है। साथ ही रिपब्लिक टीवी द्वारा जारी एक दस्तावेज को फर्जी करार देने के लिए कह रही है। हंसा रिसर्च की रिपोर्ट, जिसके आधार पर TRP केस में FIR दर्ज की गई थी, उसमे सिर्फ इंडिया टुडे के नाम का जिक्र करते हुए कहा गया था कि इंडिया टुडे चैनल को देखने के लिए बार-ओ-मीटर वाले ने घरों को पैसे दिए थे।

वहीं पुलिस द्वारा लगाए गए आरोप के उलट इसमें रिपब्लिक TV का नाम शामिल नहीं था। इसके अलावा प्राथमिकी में भी इसका उल्लेख नहीं है। याचिका में कहा गया है कि, “याचिकाकर्ताओं को लगातार लम्बे समय तक क्राइम ब्रांच में तक रखा जाता है और गिरफ्तारी की धमकी दी जाती है और बार-बार झूठे बयान देने के लिए दबाव डाला जाता है।”

यूजीसी नेट परीक्षा ‘आंसर की’ जारी, इस दिन तक कराएं आपत्ति दर्ज

PIF ने आरआरवीएल में 2.04% इक्विटी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए निश्चित दस्तावेज पर किए हस्ताक्षर

अमेरिकी चुनावी लड़ाई के बीच सोने की कीमतों में आया उछाल, जानिए कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -