ओडिशा में एक और ट्रेन हुई हादसे का शिकार, पटरी से उतरे चार डिब्बे
ओडिशा में एक और ट्रेन हुई हादसे का शिकार, पटरी से उतरे चार डिब्बे
Share:

रायगढ़ा: ओडिशा से एक बार फिर रेल दुर्घटना की घटना सामने आ रही है। यहाँ रायगढ़ा में अंबाडाला के समीप एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। मालगाड़ी के 4 डिब्बे डीरेल हुए हैं। हादसे के वक़्त ट्रेन वेदांता लिमिटेड द्वारा बिछाए गए विशेष ट्रैक पर चल रही थी। हालांकि मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के बाद भी इस मार्ग पर रेल आवाजाही प्रभावित नहीं हुई है। घटना उस वक़्त हुई जब मालगाड़ी ट्रैक से गुजर रही थी। पटरी से उतरने की सही वजहों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। मामले की तहकीकात की जा रही है।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में ओडिशा के बालासोर में भीषण रेल दुर्घटना हुई थी जिसमें 280 से अधिक व्यक्तियों की मौत हो गई थी। ट्रेन नंबर 12481 कोरोमंडल एक्सप्रेस बहानगा बाजार स्टेशन के (शालीमार-मद्रास) मेन लाइन से गुजर रही थी, उसी समय अप लूप लाइन पर वो मालगाड़ी से टकरा गई। ट्रेन पूरी रफ्तार (फुल स्पीड) में थी एवं उसे स्टेशन पर रोकना संभव नहीं था। इसका नतीजा ये हुआ कि 21 कोच डीरेल हो गए तथा 3 कोच डाउन लाइन पर चले गए। इसी वक़्त डाउन लाइन की ट्रेन 12864 यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस बहानगा बाजार स्टेशन से गुजर रही थी तथा उसकी कोरोमंडल से टक्कर हो गई। 

तत्पश्चात, हावड़ा एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे की तरफ से बताया गया है कि कोरोमंडल एक्सप्रेस में 1257 व्यक्तियों ने रिजर्वेशन कराया था जबकि हावड़ा यशवंत पुर एक्सप्रेस में 1039 व्यक्तियों ने रिजर्वेशन कराया था। बालासोर रेल दुर्घटना के पश्चात् छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जोन में एक ही रेलवे ट्रैक पर यात्री गाड़ी एवं मालगाड़ी आ गई थीं। हालांकि बहुत दूरियों के बीच ही इसे रोक दिया गया था।

‘इंडियन मुस्लिम फॉर प्रोग्रेस एंड रिफॉर्म्स’ के प्रतिनिधि मंडल ने की CM धामी से मुलाकात

औरंगज़ेब की कब्र पर पहुंचे बाबा साहेब आंबेडकर के पोते प्रकाश, फूल चढ़ाए, शीश झुकाकर किया नमन

जन्मदिन का जश्न मनाने आए थे 5 दोस्त, हो गई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -