‘इंडियन मुस्लिम फॉर प्रोग्रेस एंड रिफॉर्म्स’ के प्रतिनिधि मंडल ने की CM धामी से मुलाकात
‘इंडियन मुस्लिम फॉर प्रोग्रेस एंड रिफॉर्म्स’ के प्रतिनिधि मंडल ने की CM धामी से मुलाकात
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के पुरोला में लव जिहाद के मामले आने के पश्चात् हुए सड़कों पर प्रदर्शन एवं समुदाय विशेष के परिवारों द्वारा पुरोला एवं बड़कोट से पलायन करने के मसले को लेकर आज मुस्लिम समुदाय के एक दल ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से भेंट की। पुरोला में हालात अभी शांत है, किन्तु बीते दिनों मुस्लिम समुदाय के ऐसे कई परिवारों ने पुरोला छोड़ दिया जो वर्षों से वहां रहकर अपना कारोबार कर रहे थे। इसी घटना को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी से इंडियन मुस्लिम फॉर प्रोग्रेस एंड रिफॉर्म्स के प्रतिनिधि मंडल ने देहरादून स्थित सीएम आवास में भेंट की है। 

वही इस मुलाकात में IMPAR के अध्यक्ष एम।जे। खान, अजमेर शरीफ एवं कलियर शरीफ दरगाह के गद्दी नशीन, पत्रकार वकील एवं सेना से सेवानिवृत बुद्धिजीवी वर्ग वाले प्रतिनिधिमंडल ने आग्रह किया कि जिस राज्य में धार्मिक प्रवृत्ति के लोग हो तथा जहां धार्मिक दृष्टि से देश एवं दुनिया के लोग बड़े आंकड़े में पहुंचते हैं वहां इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो। वही अजमेर शरीफ दरगाह के गद्दी नशीन ने पुरोला की घटना पर सोशल मीडिया को जिम्मेदार मानते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर चलाई जा रही फर्जी खबर की वजह से राज्य का माहौल बिगड़ा है ऐसे में उनकी लोगों से अपील है कि सोशल मीडिया पर आई किसी भी भ्रामक खबरों पर विश्वास ना करें। इसके साथ ही ये भी हिदायत दी है कि इस समय हिंदू–मुस्लिम समुदायों के एक साथ एक मंच पर संवाद करने की बेहद आवश्यकता है। 

IMPAR, दिल्ली के अध्यक्ष एमजे खान ने मुलाकात करने के पश्चात् कहा कि उत्तराखंड से जो तस्वीरें मीडिया के माध्यम से प्रचारित प्रसारित हो रही थी उनकी वजह से राज्य एवं देश की छवि विश्वभर में खराब हुई है। उन्होंने कहा कि कई बार कुछ संवेदनशील बिना कारण की बयानबाजी से भी माहौल बिगड़ता है। जबकि ऐसे लोगों पर भी उन्होंने कार्रवाई की बात कही है। जो नाम बदल कर समाज में रहते हैं एवं अपनी पोस्ट पहचान छुपाते हैं। वही इस बैठक के चलते राज्य में मजारों पर चल रही कार्यवाही को लेकर भी सीएम से वार्ता की गई थी। जिसमें सीएम ने इस बात का विश्वास दिया है कि जिन स्थानों पर बिना कारण अतिक्रमण किया गया है सिर्फ उन्हीं पर कार्रवाई की गई है।
 

'अगर नेताजी बोस जीवित होते, तो भारत का बंटवारा कभी न होता..', NSA अजित डोभाल ने महात्मा गांधी का जिक्र कर कही ये बात

अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने किया चौंकाने वाला खुलासा

औरंगज़ेब की कब्र पर पहुंचे बाबा साहेब आंबेडकर के पोते प्रकाश, फूल चढ़ाए, शीश झुकाकर किया नमन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -