फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास का एक और कमांडर ढेर, गाज़ा में अब तक 9000 लोगों की मौत, अधिकतर आम नागरिक
फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास का एक और कमांडर ढेर, गाज़ा में अब तक 9000 लोगों की मौत, अधिकतर आम नागरिक
Share:

यरूशलम: इजरायली सेना ने गाजा पट्टी के मुख्य शहर को आज पूरी तरह घेर लिया था। अब फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के आतंकवादियों पर अपने ताजा हमले में इजराइली सेना ने शुक्रवार (3 नवंबर) को कहा कि उन्होंने हमास के सबरा-तेल अल-हवा बटालियन के एक कमांडर को ढेर कर दिया है। यह तब हुआ जब अरब नेताओं ने गाजा की घेराबंदी को कम करने और नागरिकों की सहायता के लिए कम से कम कुछ समय के लिए अपने हमलों को रोकने के लिए इज़राइल पर दबाव बढ़ाया था।

इस बीच, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन आज इजरायल पहुंचे। लड़ाई में मानवीय "विराम" के लिए राष्ट्रपति जो बिडेन के दबाव के बाद, वह जॉर्डन भी जाएंगे। इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, जिन्होंने पहले युद्धविराम की संभावना से इनकार किया है, ने कहा, "हम आगे बढ़ रहे हैं... हमें कोई नहीं रोकेगा।" उन्होंने गाजा पट्टी में हमास के शासन को नष्ट करने की भी कसम खाई है। इज़रायल और हमास आतंकवादियों के बीच लगभग चार सप्ताह से चल रहे युद्ध में फ़िलिस्तीनी मृतकों की संख्या 9,000 से ऊपर हो गई है। इज़रायली पक्ष में 1,400 से अधिक लोग, मुख्य रूप से नागरिक, मारे गए हैं।

सेना ने कहा कि इजरायली सेना ने गुरुवार को हमास आतंकवादियों पर हमले में गाजा शहर को घेर लिया, लेकिन फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह ने भूमिगत सुरंगों से हिट-एंड-रन हमलों के साथ उनके अभियान का विरोध किया। एक बयान में, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, "हम लड़ाई के चरम पर हैं। हमें प्रभावशाली सफलताएँ मिली हैं और हम गाजा शहर के बाहरी इलाके को पार कर चुके हैं। हम आगे बढ़ रहे हैं।" 

इससे पहले गुरुवार को, इजरायली विमानों ने निवासियों को गाजा शहर के केंद्र की सीमा से लगे शाती शरणार्थी शिविर को तुरंत खाली करने की चेतावनी देते हुए पर्चे गिराए। "समय समाप्त हो गया है," पर्चों में चेतावनी दी गई है कि हमास के आतंकवादियों के खिलाफ "जबरदस्त ताकत" से हमले किए जा रहे हैं। हालाँकि, इजराइल द्वारा उन्हें खाली करने के लिए बार-बार कहे जाने के बावजूद, हजारों फिलिस्तीनी उत्तरी गाजा में लड़ाई के रास्ते पर बने हुए हैं और हमास के लिए मानव ढाल के रूप में काम कर रहे हैं। ऐसे में आतंकियों को निशाना बनाकर की जा रही इजराइली गोलीबारी में आम नागरिक भी हताहत हो रहे हैं।  

'समय समाप्त हो चुका..', इजराइल ने गाज़ा को पूरी तरह घेरा, दी अंतिम चेतावनी, हमास बोला- इजराइली सैनिकों को काले बैग में वापस भेजेंगे !

गाजा से हजारों लोगों को निकालने में मदद करेगा मिस्र, रफा बॉर्डर खोलने पर हुआ राजी

इजराइल के खिलाफ आतंकियों को हथियार देगा उत्तर कोरिया..! क्या है किम जोंग उन का प्लान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -