इजराइल के खिलाफ आतंकियों को हथियार देगा उत्तर कोरिया..! क्या है किम जोंग उन का प्लान ?

इजराइल के खिलाफ आतंकियों को हथियार देगा उत्तर कोरिया..! क्या है किम जोंग उन का प्लान ?
Share:

यरूशलम: वॉल स्ट्रीट जर्नल (WSJ) ने दक्षिण कोरिया की जासूसी एजेंसी का हवाला देते हुए बताया कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने अधिकारियों को इज़राइल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास युद्ध के बीच फिलिस्तीनियों का समर्थन करने का निर्देश दिया है और वह मध्य पूर्व में आतंकवादी समूहों को हथियार बेच सकते हैं। कोरिया हेराल्ड के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी के निदेशक किम क्यू-ह्यून ने सांसदों को बताया कि माना जाता है कि किम जोंग उन ने फिलिस्तीन के लिए "व्यापक समर्थन" का आह्वान किया है। कोरिया हेराल्ड के अनुसार, यह युद्ध से लाभ उठाने की कोशिश है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर कोरिया अपने परमाणु कार्यक्रम के कारण संयुक्त राष्ट्र (UN) के कई प्रतिबंधों का सामना कर रहा है और उसने कथित तौर पर अतीत में हमास को एंटी-टैंक रॉकेट लॉन्चर बेचे हैं। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा कि गाजा में युद्ध के बीच उत्तर कोरिया अधिक हथियार निर्यात करने का प्रयास कर सकता है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले, उत्तर कोरियाई हथियारों की तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें हमास के आतंकवादियों को 7 अक्टूबर को इज़राइल के खिलाफ हमले में उनका इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया था।

एसोसिएटेड प्रेस ने दक्षिण कोरियाई अधिकारियों और उत्तर कोरियाई हथियारों पर दो रक्षा विशेषज्ञों का हवाला देते हुए बताया कि हमास ने संभवतः उत्तर कोरियाई एफ-7 रॉकेट-प्रोपेल्ड ग्रेनेड का इस्तेमाल किया था, एक कंधे से दागा जाने वाला हथियार जिसे लड़ाकू आमतौर पर बख्तरबंद वाहनों के खिलाफ इस्तेमाल करते हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अन्य दृश्यों में हमास के आतंकवादियों को संदिग्ध उत्तर कोरियाई बुल्से-निर्देशित एंटी-टैंक मिसाइलों का उपयोग करते हुए दिखाया गया है। हालाँकि, प्योंगयांग ने पिछले हफ्ते हमास द्वारा अपने हथियारों का इस्तेमाल करने के दावों को खारिज कर दिया था और कहा था कि यह अमेरिका द्वारा आयोजित एक "आधारहीन और नकली अफवाह" थी।

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने पिछले महीने इज़राइल पर गाजा पट्टी में अल-अहली अल-अरबी अस्पताल पर बमबारी करने का आरोप लगाया था। WSJ की रिपोर्ट में कहा गया है कि इजराइल ने "अमेरिका के अप्रत्यक्ष संरक्षण में" युद्ध अपराध किया है। हालाँकि, इज़राइल ने दावा किया कि विस्फोट हमास के असफल रॉकेट प्रक्षेपण के कारण हुआ था, जिसने आरोपों को खारिज कर दिया।

हमास, हिजबुल्लाह के बाद अब 'यमन के हौथियों' ने इजराइल पर दागी मिसाइलें, आतंकी संगठनों से घिरा यहूदी देश !

23 वर्षीय लड़के ने की 91 साल की चाची से शादी, अब कर रहा ये अनोखी मांग

'हम इजराइल पर बार-बार हमला करेंगे, उसका विनाश हमारा लक्ष्य..', गाज़ा पर हमला रोकने को कह रहे मुस्लिम देश, लेकिन 'हमास' के विचार भी जान लो !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -